नई दिल्ली. Auto Expo 2020 Tata Motors: भारत के सबसे बड़े मोटर शो यानी ऑटो एक्सपो की शुरुआत हो चुकी है और देश-विदेश की सभी फेमस ऑटोमोबाइल कंपनियां ऑटो एक्सपो 2020 में शिरकत कर रही हैं और अपनी अपकमिंग कार के साथ ही फेमस और फ्लैगशिप मॉडल्स शोकेस यानी प्रदर्शित कर रही हैं. इसी कड़ी में टाटा मोटर्स ने भी अपनी अपकमिंग वीइकल्स को दुनिया के सामने रखा. देश के सबसे बड़े ऑटो एग्जिबिशन ऑटो एक्सपो 2020 में टाटा मोटर्स ने कनेक्टेड, इलेक्ट्रिक, शेयर्ड और सेफ सेगमेंट पर फोकस करते हुए पैसेंजर, इलेक्ट्रिक और कमर्शियल वाहनों की पूरी नई रेंज को शोकेस किया.

टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2020 में पहले दिन अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक गाड़ी टाटा सिएरा (Tata Sierra Electric) पर से पर्दा उठाया. इसके बाद टाटा ने एचबीएक्स मिनी एसयूवी कॉन्सेप्ट कार (HBX Mini-SUV Concepts), एच2एक्स कॉन्सेप्ट (H2X concept), टाटा हेक्सा सफारी एडिशन (Tata Hexa Safari Edition) के साथ ही न्यू फॉरेवर पैसेंजर गाड़ियों का भी अनावरण किया. टाटा मोटर्स की अपकमिंग कार रेंज को देखकर दुनिया दंग रह गई और कार एक्सपर्ट के साथ ही आम लोग भी वाह-वाह कर उठे.

उल्लेखनीय है कि ऑटो एक्सपो 2020 में 6,000 वर्ग मीटर में फैले हॉल में टाटा मोटर्स का मंडप 4 थीमेटिक जोन में विभाजित है- लाइव, प्ले, मूव और बिल्ड जोन. हर जोन को इस तरह डिजाइन किया गया है जिससे टाटा मोटर्स की न्यू रेंज कार्स की पूरी झलक दिखती है. हर उम्र और पसंद के विजिटर्स के लिए डिजिटल भागीदारी से माहौल और खुशनुमा बन पड़ा है. टाटा मोटर्स की न्यू लॉन्च के बारे में बताते हुए टाटा संस ग्रुप के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने कहा कि हमारे पवेलियन की थीम में भारत की जरूरतों, उन जरूरतों में टाटा मोटर्स के योगदान का तरीका और भारत के ऑटोमोबाइल सेक्टर में टाटा ग्रुप की अग्रणी भूमिका की पूरी छाप दिखती है.

इस अवसर पर टाटा मोटर्स के सीईओ और एमडी गुएंटर बुश्चेक ने कहा कि हम पैसेंजर, इलेक्ट्रिक और कमर्शियल व्हीकल्स में अपने नए और अपग्रेडेड प्रोडक्ट्स को दिखाकर बेहद रोमांचित हैं. ये प्रोडक्ट्स न केवल BSVI कंप्लायंट हैं, बल्कि वे हमारे कस्टमर्स की मोबिलिटी संबंधी सभी जरूरतें पूरी करने के लिए वैल्यू, टेक्नोलॉजी, फीचर और एक्सपीरियंस के मामले में अपेक्षाओं से बहुत आगे है.

टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2020 में पहले दिन कारों और यूटिलिटी वीइकल्स में इम्पैक्ट डिजाईन 2.0 का उदाहरण पेश करते हुए 12 मॉडल्स के साथ अपने पैसेंजर वाहनों की न्यू फॉरएवर का प्रदर्शन किया. एएलएफए आर्क, फुर्तीले, हल्के, लचीले और उन्नत संरचना पर आधारित दो पथ-प्रदर्शक कॉन्सेप्ट का अनावरण किया गया. H2X कांसेप्ट का स्वभाविक विस्तार HBX शो कार उत्पादन के लिए तैयार हो रहा है, जिसमें एडवेंचर का जोश दिखाई देता है. सिएरा ईवी कॉन्सेप्ट में आधुनिकता और एसयूवी के भविष्य की प्रगतिशील छवि है. सिएरा ईवी कॉन्सेप्ट पूरी तरह इलेक्ट्रिक है और यह एसयूवी की सीमाओं के काफी आगे है. टाटा मोटर्स ने हेक्सा सफारी एडिशन का भी अनावरण किया, जिसमें टाटा मोटर्स दो सबसे चहेते एसयूवी- आइकनिक सफारी और हेक्सा का रोमांचकारी संयोजन है.

Tata Altroz Launched: टाटा मोटर्स प्रीमियर हैचबेक अल्ट्रोज 5.29 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च, जानें कीमत, फीचर्स और वैरिएंट की पूरी जानकारी

Hyundai Aura Launched: हुंडई ऑरा भारत में लॉन्च, जानें सभी वैरिएंट्स के दाम और फीचर्स समेत पूरी जानकारी

MG ZS EV Delivery Starts: भारत में एमजी जेडएस ईवी की डिलिवरी शुरू, एमजी मोटर इंडिया ने पहली यूनिट EECL को सौंपी, जानें एमजी की इलेक्ट्रिक कार की कीमत और फीचर्स

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर