नई दिल्ली. Auto Expo 2020 MG Motor India: भारत के सबसे बड़े मोटर शो यानी ऑटो एक्सपो 2020 की 5 फरवरी से शुरुआत हो चुकी है. इस दौरान देश-विदेश की ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने अपकमिंग प्रोडक्शन को शोकेस कर रही है और ग्राहकों को बता रही है कि आने वाले समय में वह कई और खास कारें लॉन्च करने जा रही हैं, जिसकी खासियत के साथ ही कीमत भी हैरान करने वाली होगी. इसी कड़ी में एमजी मोटर इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में 14 प्रोडक्ट्स की ग्लोबल लाइन-अप प्रस्तुत किए, जिसमें सबसे खास कार थी- Marvel X. इसके साथ ही एमजी मोटर इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में MG Motor ZS, MG Motor ZS EV, MG RC6, MG3, MG E200 EV, MG e-MG6, MG Visioni concept समेत कई अन्य कारों को दुनिया के सामने पेश किया.

एमजी मोटर इंडिया ने बुधवार को ऑटो एक्सपो 2020 में वैश्विक उत्पादों की विशाल लाइन-अप के साथ फ्यूचर मोबिलिटी प्रदर्शित की, जिसमें मार्वल एक्स भी शामिल है. मार्वल एक्स दुनिया का पहला मास-प्रोडक्शन मॉडल है जो लेवल-3 इंटेलिजेंट ड्राइविंग अर्जित कर चुका है. अपने प्रोडक्ट्स की प्रस्तुति के माध्यम से एमजी मोटर्स ने भारतीय बाजार के प्रति अपनी मजबूत प्रतिबद्धता को दोहराया और फ्यूचर-रेडी इनोवेशन पर अपने फोकस को रेखांकित किया.

एमजी का फोकस इंटिग्रेटेड इंटरनेट, इलेक्ट्रिक और ऑटोनोमस क्षमताओं के साथ अत्याधुनिक प्रोडक्ट्स के विकास पर है और मार्वल एक्स इसमें महत्वपूर्ण कदम साबित होता है. इसके ऑग्मेंटेंड रियलिटी (एआर) मैप्स नेविगेशन को ज्यादा सटीक और विजुअल बनाते हैं. इससे वाहन खुद-ब-खुद पार्किंग तलाशने और गाड़ी पार्क करने में सक्षम है. यह शोकेस एमजी की मजबूत टेक्नोलॉजिकल लीडरशिप को रेखांकित करता है जो पहले ही प्रमुख अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सड़कों पर है.

इसी तरह विजन-आई कॉन्सेप्ट को दुनिया का पहला 5जी जीरो-स्क्रीन स्मार्ट कॉकपिट कहा जा रहा है और इसे कैटेगरी-डिफाइनिंग वाहन के रूप में विकसित किया जा रहा है जो 5जी ट्रैवलिंग सेनेरियो का बेस्ट कैरियर होगा. भविष्य की अवधारणा वाली कार एजुकेशन, लेजर, ड्राइविंग, स्लीपिंग या मीटिंग जैसे कई हैंड्स-फ्री ड्राइविंग मोड से लैस है.

ऑटो एक्सपो 2020 में एमजी मोटर्स इंडिया ने हैचबैक, सिडान और यूटिलिटी व्हीकल सेगमेंट में 14 इंटरनेट, इलेक्ट्रिक और ऑटोनोमस कारों को प्रदर्शित किया. इंडस्ट्री की इस प्रतिष्ठित इवेंट में पहली बार भाग लेते हुए एमजी को इस शोकेस ने भविष्य के ब्रांड के रूप में अपनी तकनीकी प्रगति और वैश्विक स्थिति को प्रदर्शन करने में मदद की. एमजी मोटर भारतीय बाजार में अगले कुछ वर्षों में इनमें से कुछ टेक्नोलॉजी पेश करने की क्षमता रखता है.

ऑटो एक्सपो में भागीदारी पर एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा कि हम अपने अत्याधुनिक प्रोडक्ट्स को मिले प्रोत्साहन से खुश हैं. मोबिलिटी के भविष्य के लिए एमजी का विजन कनेक्टेड, टेक-ड्रिवन और सस्टेनेबल है और इस विजन के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को शोकेस किए गए प्रोडक्ट्स स्पष्ट करते हैं. चाबा ने कहा कि भारतीय बाजार में हेक्टर और जेडएस ईवी जैसे कैटेगरी-लीडिंग प्रोडक्ट्स की सफल पेशकश के बाद विभिन्न कैटेगरी में 14 ग्लोबल प्रोडक्ट्स का प्रदर्शन का उद्देश्य उपभोक्ताओं और इंडस्ट्री के अन्य हितधारकों को उत्साह और नवीनता की झलक देने का है जो भविष्य में है.

Auto Expo 2020 Volkswagen Taigun: फॉक्सवैगन ने ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किए नए प्रोडक्ट, फॉक्सवैगन टायगुन, T-Roc, Tiguan और Tiguan Allspace एसयूवी ने खींचा लोगों का ध्यान

Auto Expo 2020 Tata Motors: ऑटो एक्सपो 2020 में टाटा मोटर्स ने अपनी नई कारें पेश कीं, Tata Sierra इलेक्ट्रिक, HBX Mini-SUV, H2X कॉन्सेप्ट, Tata Hexa Safari एडिशन और न्यू फॉरएवर पैसेंजर गाड़ियों की पूरी रेंज

MG ZS EV Delivery Starts: भारत में एमजी जेडएस ईवी की डिलिवरी शुरू, एमजी मोटर इंडिया ने पहली यूनिट EECL को सौंपी, जानें एमजी की इलेक्ट्रिक कार की कीमत और फीचर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App