नई दिल्ली. साल 2018 के ऑटो एक्सपो में महिंद्रा रेक्सटॉन को लॉन्च किया गया. एम एंड एम के एमडी पवन गोइंका ने बताया कि काफी हद तक सैंगयोंग रेक्सटॉन की तरह दिखने वाली महिंद्रा रेक्सटॉन को भारत में रेक्सटॉन के नाम बिना ही बेचा जाएगा. इस कार को इसी साल से भारत में बेचा जाएगा. इसमें फोर सिलेंडर डीजल इंजन है जिसमें 187Hp की क्षमता और 420Nm का टॉर्क है. 24 लाख की कीमत वाली महिंद्रा रेक्सटॉन फीचर्स के मामले में टोयोटा फार्च्यूनर को टक्कर दे सकती है.

इस कार में प्रोजेक्टर हेडलैंप के अलावा एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 9.2 इंच एचडी टच स्क्रीन भी है. वहीं इसमें 360 डिग्री कैमरा,7.0 इंच का एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कूल्ड सीट है. ग्रेटर नोएडा के एक्सपोर्ट मार्ट में शुरु हुए ऑटो के इस मेले में कार कंपनियों ने अपनी कारों को पेश करना शुरू कर दिया है. बता दें कि ये ऑटो एक्सपो का 14वां शो है. हालांकि आम लोगों के लिए इसे 9 फरवरी को खोला जाएगा.

इस मेले में ऐसा पहली बार हो रहा है जब ऑटो एक्सपो में 50 से अधिक इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पेश किए जाने हैं. इस दौरान TOYOTA Yaris को भी भारत में लॉन्च कर दिया गया है. साथ ही टाटा ने भी अपने फ्यूचर SUV को इस एक्सपो में पेश कर दिया है. इसके अलावा एक प्रीमियम हैचबैक को भी रखा गया है. इसी कड़ी में निंजा H2 SX SE को भी लॉन्च कर दिया गया है. निंजा को 26.80 लाख रुपए में लॉन्च किया गया.

Auto Expo 2018: मारुति सुजुकी ने लॉन्च की फ्यूचर S कॉम्पैक्ट SUV, खासियतें जानकर रह जाएंगे हैरान

मारुति सुजुकी ने लॉन्च की Celerio Tour H2, जानें फीचर्स और कीमत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App