नई दिल्लीः ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में होने वाले दुनिया के 7 वें सबसे बड़े ऑटो एक्सपो में इस साल 24 नई गाडियां लॉन्च होंगी. ये ऑटो एक्सपो 7 फरवरी से 14 फरवरी तक चलेगा लेकिन आम जनता के लिए ये 9 फरवरी से खोला जाएगा. आम जनता की सहूलियतों को ध्यान में रखते हुए आयोजकों ने ओखला बर्ड सेंचुरी से इंडिया एक्सपो मार्ट तक फ्री शटल सर्विस की व्यवस्था भी की है. पिछले साल दर्शकों की बढ़ी हुई संख्या को देखते हुए इस बार भी एक लाख से ज्यादा दर्शक रोजाना आने की उम्मीद जताई गई है. ऑटो एक्सपो के लिए दर्शकों के प्यार और उत्साह को देखते हुए ऑटो एक्सपो के आयोजन एक दिन और बढ़ा दिया गया है.

सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स (SIAM) की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक 7 और 8 फरवरी को कंपनियां 24 गाडियों को लॉन्च करेंगी जिनको आम दर्शक 9 फरवरी से देख पाएंगे. पिछले साल ऑटो एक्सपो में सिर्फ 11 नई गाडियां लॉन्च हुई थी लेकिन इस साल नई लॉन्च होने वाली गाडियों की संख्या दुगनी है. इस साल ऑटो एक्सपो में दुनियाभर की 100 ऑटोमोबाइल कंपनियां भाग ले रही हैं. जबकि पिछले साल इस मेले में 80 ऑटोमोबाइल कंपनियों ने हिस्सा लिया था.

भारतीय कंपनियों के दोपहिया सेगमेंट में इस बार दर्शकों के आकर्षण का केंद्र बनेगी हीरो मोटोकॉर्प और टीवीएस जो अपनी फ्लैगशिप बाइक इस एक्सपो में लॉन्च करेंगी. हीरो मोटो कॉर्प इस बार अपनी फ्लैगशिप बाइक Hero XF3R को लॉन्च करने वाली है तो दूसरी तरफ टीवीएस अपनी फ्लैगशिप बाइक TVS Apache 310S को लॉन्च करेगी.

auto expo 2018 का साइट प्लान जारी, जानिए इस बार क्या है खास इंतजाम