नई दिल्ली: जर्मन कार निर्माता कंपनी ऑडी अपनी न्यू कार ऑडी ई-ट्रॉन को जल्द से जल्द लॉन्च करने की कोशिश में है. कहा जा रहा है कि इस कार को 30 अगस्त 2018 तक लॉन्च करने किया जा सकता है. ऑडी ने इस कार को रेकॉर्ड 1,000 से भी ज्यादा घंटों तक टेस्ट किया है. बता दें कि इस न्यू कार में ट्रेडिशनल कार की तरह साइड मिरर्स नहीं होंगे. अब आप सोच रहे होंगे तो आखिर इसकी जगह कंपनी आखिर ऐसा क्या देने वाली है. बता दें कि ऑडी ई-ट्रॉन में ऑप्शनल वर्चुअल एक्सटीरियर मिरर्स फीचर मिलेगा. इनके लगने के बाद ई-ट्रॉन की चौड़ाई 150mm तक कम हो जाएगी.

नए वर्चुअल एक्सटीरियर मिरर्स तस्वीरें कैप्चर करेंगे और इन्हें इंस्ट्रूमेंट पैनल और दरवाजे के बीच ओएलईडी डिस्प्ले पर शो करेंगे. अगर सिक्योरिटी के लिहाज से इन कैमरों को देखा जाए तो ये कैमरे बड़े ही काम के हैं. इन सब चीजों के अलाव ऑडी स्टैंडर्ड अडैप्टिव एयर सस्पेंशन फीचर भी देगी. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इस न्यू इलेक्ट्रिक एसयूवी को एमक्यूबी प्लैटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा.

वैसे तो हम सभी जानते हैं कि ऑडी की लग्जरी कार कितने का माइलेज देती हैं, महंगाई के इस दौर में जहां पिछले 16 दिनों से पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई. इसके बाद कोई ऑडी की इस कार को खरीदना चाहेगा. आप सोच रहे होंगे नहीं? लेकिन आप गलत सोच रहे हैं कि ऑडी ने पेट्रोल के बढ़ते दामों में वृद्धि को देखते हुए इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को बनाने का फैसला लिया. कंपनी का दावा है कि यह कार सिंगल चार्ज पर 500 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेगी. इस कार के लॉन्च होते ही इसका मुकाबला Jaguar I-Pace, Tesla Model X, Mercedes-Benz EQC और BMW iNEXT जैसी लग्जरी कारों के साथ होगा.

Rolls Royce Phantom: 9.5 करोड़ की इस शाही सवारी के फीचर जानकर दंग रह जाएंगे आप

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App