नई दिल्ली. सफेद रंग की भारी-भरकम एम्बेसडर कार नेताओं के पास आपने जरूर देखी होगी. एक जमाने में बाजार पर राज करने वाली इस कार की आने वाले वर्षों में भारत में शानदार वापसी होने जा रही है. इस बार कार का लुक ऐसा होगा, जिसे देखकर कोई भी दंग रह जाएगा. फ्रांस के पीएसए ग्रुप ने साल 2017 में एम्बेसडर की नेमप्लेट वापस पा ली थी. साल 2022 तक यह कार आपको भारतीय सड़कों पर नजर आ सकती है. कंपनी इंडिया में इस कार को इलेक्ट्रिक फ्यूल वर्जन में उतारेगी.

भारत में PSA Peugeot Citroen ग्रुप ने Citroen ब्रैंड का ऐलान किया है. साथ ही एम्बेसडर कार को उतारने का भी जिक्र किया. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी पहले कॉम्पैक्ट एसयूवी या क्रॉसओवर स्टाइल वर्जन ला सकती है. बाद में हैचबैक भी लॉन्च किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि एक खास ऑनलाइन सेल स्ट्रैटजी की मदद से इस कार को बेचा जाएगा.

दोनों की वर्कशॉप कॉमन होगी. कार एंड बाइक में छपी रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी एम्बेसडर ब्रैंड का इस्तेमाल इंडिया में इलेक्ट्रिक वीकल्स को बेचने के लिए होगा. दोनों कंपनियां मंच साझा करेंगी और कुछ चीजें Citroen ब्रैंड की होंगी. कंपनी का लक्ष्य सेल शुरू होने के बाद पहली तिमाही में एम्बेसडर को मुनाफे में लाना है.

साल 2015-16 से पीएसए फॉर्म्युला ई में है, जिससे ईवी (इलेक्ट्रॉनिक वीकल) प्लान में काफी सीख मिलेगी. Citroen का प्रीमियम ब्रैंड डीएस यूरोप के लिए अपनी ईवी रेंज का ऐलान कर चुका है और वह ई-टेंस बैच का इस्तेमाल करेगा. डीएस3 क्रॉसबैक ई-टेंस का पहला मॉडल हो सकता है और उम्मीद है कि उसकी 330 किलोमीटर की रेंज होगी.

Yamaha MT-15 Launched: यामाहा की नई स्पोर्ट्स बाइक एमटी-15 भारत में लॉन्च, धांसू फीचर और दमदार स्पीड के साथ जानें कीमत

Triumph Tiger 800 XCA 2019 Launch: नए अवतार में भारत में आई ट्रायंफ की टाइगर 800 एक्ससीए प्रीमियम बाइक, जानिए स्पेसिफिकेशन और कीमत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App