नई दिल्ली : रेनो की नई क्रॉसओवर एसयूवी कैप्चर इन दिनों खूब सुर्खियों में हैं, कंपनी ने अपनी क्रॉसओवर एसयूवी कैप्चर दुनिया के सामने पेश कर दी है. इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा और मारूति सुज़ुकी एस-क्रॉस फेसलिफ्ट से होगा. भारत में रेनो कैप्चर की कीमत 10 लाख रूपए से 15 लाख रूपए के बीच हो सकती है.
 
रेनो कैप्चर एसयूवी का डिजायन और फीचर की झलक दिखाने के लिए कंपनी इसके कई वीडियो जारी कर चुकी है. वीडियो में रेनो कैप्चर एसयूवी को प्योर विज़न एलईडी हैडलैंप्स और डायनामिक टर्न इंडिकेटर्स के साथ दिखाया गया है. इस हैडलैंप्स की शुरूआत कंपनी ने कैप्चर के यूरोपीय मॉडल से की थी, यूरोपीय मॉडल को जिनेवा मोटर शो-2017 में पेश किया गया था. कैप्चर एसयूवी में फॉग लैंप्स के साथ सी शेप वाली डे-टाइम रनिंग लाइटें दी जाएंगी. पीछे की तरफ एलईडी ग्राफिक्स वाले टेललैंप्स दिए जाएंगे.
 
 
राइडिंग के लिए कैप्चर में 17 इंच के मशीन-कट ड्यूल-टोन अलॉय व्हील मिलेंगे, इसकी पुष्टि भी कंपनी वीडियो के जरिये कर चुकी है. अभी इस सेगमेंट में क्रेटा ही इकालौती कार है जिस में 17 इंच के व्हील दिए गए हैं.
 
ब्राजील और रूस में उपलब्ध कैप्चर एसयूवी की ग्रिल पर ग्लोसी ब्लैक फिनिशिंग दी गई है, चर्चाएं हैं कि भारत आने वाली कैप्चर एसयूवी की ग्रिल पर क्रोम फिनिशिंग दी जाएगी. दूसरी कॉम्पैक्ट एसयूवी की तरह कैप्चर भी ड्यूल-टोन कलर में आएगी.
 
Source: CarDekho

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App