नई दिल्ली. देश की अग्रणी जेनरल इन्श्योरेंस कंपनी इफको-टोक्यो जेनरल इन्श्योरेंस ने मोटर इन्श्योरेंस क्लेम सेट्लमेंट की एक ऐसी स्कीम शुरू की है जिसमें ग्राहक अपनी कार को हुए नुकसान का 20 हजार रुपए तक का क्लेम ऑनलाइन सेट्ल करके पैसे सीधे अपने बैंक खाते में पा सकता है.
 
ग्राहक को 20 हजार रुपए से कम के क्लेम को जल्दी निपटाने के लिए लिए कंपनी के कस्टमर केयर कॉल सेंटर के जरिए क्विक सेट्लमेंट सर्विस का एप्प डाउनलोड करना होगा. इस एप्प के जरिए ग्राहक बीमा के पेपर, कार के नुकसान का फोटो और वीडियो अपलोड करेगा.
 
इफको-टोक्यो की क्विक सेट्लमेंट सर्विस टीम एप्प पर आए फोटो-वीडियो और कागजात की जांच करके क्लेम राशि को मंजूर करेगी और मंजूर राशि को ग्राहक की सहमति के बाद उसके खाते में 30 मिनट के अंदर ट्रांसफर कर दिया जाएगा. ग्राहक इस पैसे से अपनी पसंद के सर्विस सेंटर या गैरेज में गाड़ी ठीक करा सकता है.
 
 
अगर ग्राहक को इफको-टोक्यो की क्विक सेट्लमेंट सर्विस टीम से मिला क्लेम ऑफर पसंद नहीं आ रहा है तो वो अपनी गाड़ी को गैरेज या सर्विस सेंटर ले जाकर क्लेम का जो पुराना तरीका है उस रास्ते से क्लेम और सेट्लमेंट कर सकता है.
 
इफको-टोक्यो के एमडी वरेंद्र सिन्हा ने योजना के बारे में बताया, “हम हमेशा अपने ग्राहकों को वर्ल्ड क्लास सर्विस देने की कोशिश करते हैं. क्लेम सेट्लमेंट हमेशा से हमारा फोकस रहा है. हाल ही में हमारी कंपनी को फसल बीमा के क्लेम सेट्लमेंट में सर्वश्रेष्ठ माना गया है.”
 
 
सिन्हा ने कहा कि मोटर बीमा में क्लेम सेट्लमेंट का पारंपरिक तरीका अब पुरानी चीज हो चुकी है इसलिए सेवा के बेहतरीन मानकों पर खरा उतरने के लिए हमने क्विक सेट्लमेंट स्कीम की शुरुआत की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App