Sunday, September 25, 2022

ये रही टॉप-5 लग्जरी इलेक्ट्रिक गाड़ियां, फुल चार्ज में देती है जबर्दस्त रेंज

Auto: आजकल लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ रुख करते हुए नजर आ रहे हैं. मिडल क्लास से लेकर अपर क्लास के लोग भी इन गाड़ियों की ओर आकर्षित हो रहे हैं. इसी के चलते कार बनाने वाली तमाम कंपनियां भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को पेश करने में लगी है.

इनख़बर के इस ब्लॉग में हम आपको टॉप 5 इलेक्ट्रिक गाड़ियों के मॉडल के बारे में बताने वाले हैं जो हैं तो लग्जरी और आम आदमी की पहुँच से बाहर लेकिन इन गाड़ियों की खासियत ही ऐसी है कि किसी का भी दिल इन गाड़ियों पर आराम से आ जाएगा।

 

ये रही लिस्ट:

 

• BMW i4

जर्मन बेस्ड लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी BMW की i4 इस समय की ऐसी कार है जो आपको सबसे ज्यादा रेंज ऑफर करती है। BMW i4 सिंगल चार्ज में 590 किलोमीटर चल सकती है. इसमें सबसे खास बात ये है कि ये कार 10 पर्सेंट तक होने में सिर्फ आधे घंटे का समय लेती है. BMW i4 की कीमत ₹69.90 लाख है।

 

 

 

• Mercedes EQS 53

 

Mercedes EQS 53 की सिंगल चार्ज WLTP रेंज की बात करें तो ये 526 से आपको 580 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करती है। Mercedes की ये कार इतनी पॉवरफुल मोटर के साथ आती है जिससे आप सिर्फ 3.4 सेकेंड में 0 से 100 kmph की स्पीड टच की जा सकती है। इस कार की कीमत ₹2.45 करोड़ रुपये है।

 

• Kia EV 6

Kia की EV 6 भी देश की सबसे ज्यादा रेंज वाली कारों में से एक है। Kia EV 6 जीरो से 100 kmph की स्पीड महज 5.2 सेकेंड में टच कर सकती है. इसका चार्जिंग सपोर्ट काफी फ़ास्ट है. सिर्फ 18 मिनट में इसे 70 परसेंट तक चार्ज किया जा सकता है। गाड़ी एक बार फुल चार्ज होने पर आपको लगभग 528 किलोमीटर की शानदार रेंज दे देती है। Kia EV 6 की कीमत ₹59.95 लाख से शुरू होती है।

 

• Audi E Tron GT

करोड़ों की ये Audi बेहद ही लग्जरी है. ₹ 1.80 करोड़ से ₹ 2.05 करोड़ की कीमत वाली इस Audi E Tron GT में आपको 500 किलोमीटर की रेंज मिल जाती है. बता दें कि Audi E Tron GT को DC चार्जर से 90 फीसदी चार्ज करने में महज 22 मिनट यानी कि आधे घंटे से भी कम का समय लगता है. ये गाड़ी सिर्फ 4.1 सेकेंड में 100kmph की स्पीड पाने में सक्षम है.

 

 

• Porsche Taycan EV

Porsche Taycan EV भी देश की सबसे ज्यादा रेंज देने वाली इलेक्टिक कारों में से एक है. सिंगल चार्ज यानी कि एक बार फुल चार्ज करने के बाद ये गाड़ी आपको 451 किलोमीटर की मैक्सिमम रेंज देती है. Porsche Taycan EV की टॉप स्पीड 230 kmph है और इसकी शुरुआती कीमत ₹1.5 करोड़ है.

 

यह भी पढ़ें

 

Latest news