नई दिल्ली. रेनो के स्वामित्व वाली रोमानिया की कंपनी डासिया ने नई डस्टर से पर्दा उठाया है, इसे अगले महीने जर्मनी में होने वाले फ्रैंकफर्ट मोटर शो-2017 के दौरान दुनिया के सामने पेश किया जाएगा. नई डस्टर के डिजायन और फीचर से जुड़ी जानकारी कुछ इस प्रकार है…
 
 
नई डस्टर के डिजायन में कई अहम बदलाव किए गए हैं. आगे की तरफ नई क्रोम ग्रिल, थ्री-बेरल हैडलैंप्स, डे-टाइम रनिंग लाइटें, बोनट पर स्पोर्टी कर्व लाइनें और बड़ी स्किड प्लेट दी गई है. साइड वाले हिस्से में ध्यान दें तो यहां चौड़े व्हीलआर्च, 17 इंच के नए अलॉय व्हील, नई एल्युमिनियम रूफ बार, ब्लैक विंग आर्च और कर्व लाइनें दी गई हैं. पीछे की तरफ भी कुछ नए बदलाव हुए हैं, यहां चौड़ी स्किड प्लेट के साथ स्टेन-क्रोम फिनिशिंग और चार पट्टियों वाले टेललैंप्स दिए गए हैं.
 
 
नई डस्टर में मौजूदा मॉडल वाले इंजन दिए जा सकते हैं. भारत में उपलब्ध मौजूदा डस्टर में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों का विकल्प रखा गया है. 
 
पेट्रोल वेरिएंट में 1.5 लीटर का इंजन लगा है, जो 106 पीएस की पावर और 142 एनएम का टॉर्क देता है. डीज़ल वेरिएंट में भी 1.5 लीटर का इंजन लगा है, यह इंजन दो पावर ट्यूनिंग के साथ आता है. एक की पावर 85 पीएस और टॉर्क 200 एनएम है, जबकि दूसरे की पावर 110 पीएस और टॉर्क 245 एनएम है. पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है. डीज़ल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प रखा गया है.
 
 
 
रेनो की योजना डस्टर पर बनी प्रीमियम एसयूवी कैप्चर को भारत में लॉन्च करने की है, अब देखने वाली बात ये होगी कि कंपनी नई डस्टर को यहां कब उतारती है.
 
( Source- Car Dekho )

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App