नई दिल्ली. इंडिया यामाहा मोटर ने अपनी मोस्ट अवेटेज बाइक फेजर 25 को भारत में लॉन्च कर दी है. देखने से इस बाइक का लुक न सिर्फ खूबसूरत है, बल्कि डिजाइन भी काफी धांसू है. यामाहा ने इसकी कीमत 1, 29,335 एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है. बता दें कि बाइक का स्पोर्टी लुक इसे काफी स्टाइलिश बनाता है. 
 
कंपनी की तरफ से बताया जा रहा है कि इस बाइक का इंजन भी पुरानी फेजर के मुकाबले कहीं ज्यादा पावरफुल है. पुरानी फेजर में 150 सीसी का इंजन है, वहीं फेजर 25 में 250 सीसी का दमदार इंजन है. इसका लाइट भी पहले से काफी अलग है. कुल मिलाकर कहा जाए तो बाइक में काफी कुछ बदलाव कर के लॉन्च किया गया है. 
 
यामाह फेजर 25 की 43 किलोमीटर प्रति लीटर फ्यूल इफिसियेंसी है. इसमें 14 लीटर कैपेसिटी वाला फ्यूल टैंक है. इस बाइका का वजन 154 किलो है. यह यामाहा एफजेड 25 से करीब 6 किलो वजन ज्यादा है. 
 
 
बाइक में टू-वॉल्व 250 सीसी इंजन 8000 आरपीएम पर 20.96 पीएस की पावर देता है. साथ ही 6000 आरपीएम पर बाइक 20Nm का टॉर्क भी जनरेट करती है. डायमंड फ्रेम की इस बाइक में मोनोक्रॉस रियर सस्पेंशन और फ्रंट में 41mm टेलीस्कोपिक फोर्क्स लगे हैं. इस बाइक की भारतीय बाजार में बजाज की पल्सर आरएस 200 से सीधी टक्कर होगी.
 
कंपनी ने इस बाइक को सोलफुल क्यान और रिदमिक रेड कलर्स में मार्केट में उतारा है. कीमत और फीचर्स के लिहाज से बाजार मे इस बाइक का मुकाबला Honda CBR 250, Karizma ZMR और Bajaj Pulsar RS 200 होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App