नई दिल्ली: मारूति सुज़ुकी सियाज़ के फेसलिफ्ट अवतार को चीन में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, यहां सियाज़ को सुज़ुकी एलिवियो नाम से जाना जाता है. मौजूदा सुज़ुकी एलिवियो और मारूति सियाज़ का डिजायन थोड़े बदलाव को छोड़कर करीब-करीब एक जैसा है, ऐसे में चीन में देखी गई कार से अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारत आने वाली फेसलिफ्ट सियाज़ कैसी होगी. भारत में सियाज़ फेसलिफ्ट को अगले साल होने वाले इंडियन ऑटो एक्सपो-2018 में लॉन्च किया जा सकता है.

तस्वीरों पर गौर करें तो सुज़ुकी एलिवियो में आगे की तरफ बड़ी ग्रिल दी गई है, पहले की तरह इसकी ग्रिल दो भागों में बंटी हुई नहीं है. ग्रिल का डिजायन हूबहू पुरानी ऑडी से मिलता-जुलता है.

2008 Audi A8

फॉग लैंप्स पर ग्लोसी ब्लैक फिनिशिंग दी गई है. हैडलैंप्स में कोई बदलाव नहीं हुआ है, संभावना है कि भारत आने वाली फेसलिफ्ट सियाज़ में बाय-जेनन या फिर एलईडी हैडलैंप्स आ सकते हैं.

पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां आगे की तुलना में कम बदलाव हुए हैं, पीछे की तरफ नया ड्यूल-टोन बंपर दिया गया है. नई हुंडई वरना और होंडा सिटी फेसलिफ्ट में भी पीछे की तरफ ड्यूल-टोन बंपर दिया गया है. चीनी मॉडल की टेललैंप्स पहले जैसी है, भारत आने वाली फेसलिफ्ट सियाज़ के टेललैंप्स में बदलाव हो सकता है.

संभावना है कि फेसलिफ्ट सियाज़ में हुंडई वरना और होंडा सिटी में मिलने वाले फीचर के अलावा भी कई फीचर आएंगे, जो इसे मुकाबले में आगे ले जाएंगे। फेसलिफ्ट सियाज़ में सनरूफ भी मिलने की संभावना है.
 
इंजन से जुड़ी जानकारी अभी नहीं मिली है, कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में मारूति एस-क्रॉस वाला 1.6 लीटर इंजन, सीवीटी और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आ सकता है.
 
(सोर्स – कार देखो)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App