नई दिल्ली : फ्रेंच ऑटोमोबाइल ग्रुप पीएसए ने भारत में अपनी कारों की टेस्टिंग शुरू कर दी है, हाल ही में इसके प्यूजो ब्रांड की एंट्री-लेवल हैचबैक 208 को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. संभावना है कि भारत में प्यूजो 208 कंपनी की पहली पेशकश हो सकती है.
 
अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध प्यूजो 208 में तीन पेट्रोल और एक डीज़ल इंजन का विकल्प रखा गया है. पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर का इंजन लगा है, जो तीन पावर ट्यूनिंग के साथ आता है. इसकी पावर और टॉर्क क्रमशः 68 पीएस/106 एनएम, 82 पीएस/118 एनएम और 110 पीएस/205 एनएम है.
 
संभावना है कि भारत आने वाली प्यूजो 208 में बाद वाले दो इंजन का विकल्प मिल सकता है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस में 5-स्पीड मैुनअल और 5-स्पीड पायलट मैनुअल गियरबॉक्स (ईटीजी) का विकल्प रखा गया है.
 
प्यूजो 208 के डीज़ल वेरिएंट में 1.6 लीटर का इंजन लगा है, इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है. भारत आने वाली प्यूजो 208 में कम क्षमता वाला डीज़ल इंजन दिया जा सकता है.
 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App