Tuesday, December 6, 2022

बारिश के पानी में बंद हो जाए कार तो स्टार्ट करने की एक कोशिश बड़ा चूना लगा सकती है

नई दिल्ली: बारिश के मौसम में  आपकी कार के इंजन का हिस्सा या फिर कार का साइलेंसर पानी में डुबा हुआ होने की स्थिति में कार स्टार्ट करने की कोशिश न करें नहीं तो बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है. मारूति कंपनी की ओर से अपने ग्राहकों को जागरूक करने के लिए ऐसे टेक्स्ट मैसेज भेजे जा रहा हैं.
 
कंपनी ने मैसेज में बकायदा हिदायत देते हुए कहा है कि उन इलाकों में कार ड्राइविंग करने बचें जहां पानी भरा हुआ है. इन केस कार की इंजन और उसके साइलेंसर में पानी में डुब गया हो तो  कार को स्टार्ट करने का प्रयास न करें. अन्यथा भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. इसके लिए कंपनी ने अपना  हेल्प लान नंबर भी दे रखा है जिसका उपयोग जरूरत पड़ने पर कर सकते हैं.
 
 
बता दें कि बारिश के मौसम में यह अक्सर देखने को मिलता है रास्ते पर घूटने तक पानी भरा होने के बाद भी लोग कार घुसा देते हैं. लेकिन उनको यह पता नहीं होता कि बारिश का ये पानी उनकी लाखों की कार के लिए नुकसान दायक साबित हो सकता है.
 
 
कभी-कभी यह भी देखने को मिलता है कि पानी भरे रास्ते पर चलते-चलते कार अचानक बंद हो जाती है. इसका दो कारण होते हैं पहला तो इंजन पानी में डुबना या फिर साइलेंसर पानी में डुबे होने की स्थिति में कुछ लोग कार स्टार्ट करने का प्रयास करते रहते हैं. कभी-कभी तो कार स्टार्ट करने के लिए नए-एन तरकीब भी अपनाने लगते हैं. ऐसे में कंपनी का ये मैसेज उनके लिए लाभदायक साबित हो सकता है. 
 
 

Latest news