नई दिल्ली : फोर्ड ने फीगो / एस्पायर के फेसलिफ्ट अवतार की टेस्टिंग शुरू कर दी है, हाल ही में इन्हें ब्राजील में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. संभावना है कि भारत में इन्हें अगले साल उतारा जाएगा, इनकी कीमत मौजूदा मॉडल की कीमत के आसपास हो सकती है. यहां हम बात करेंगे फीगो / एस्पायर फेसलिफ्ट से लग रही उम्मीदों और स्पेसिफिकेशन की…
 
मौजूदा फोर्ड फीगो और एस्पायर में सिंक 1 सिस्टम दिया गया है, यह सिस्टम समय के हिसाब से काफी पुराना हो गया है. संभावना है कि फेसलिफ्ट मॉडल में टच वाला सिंक 3 सिस्टम दिया जा सकता है.
 
कैमरे में कैद हुई तस्वीरों पर ध्यान दें तो डिजायन को छुपाने के लिए कंपनी ने इन्हें अच्छे से कवर किया हुआ है, हालांकि ग्रिल को आसानी से देखा जा सकता है. संभावना है कि बंपर, व्हील और टेललैंप्स में बंदलाव हो सकते हैं.
 
इंजन से जुड़ी कोई जानकारी नहीं मिली है, संभावना है कि इन में मौजूदा मॉडल वाले इंजन नई पावर ट्यूनिंग के साथ आ सकते हैं. मौजूदा मॉडल में दो पेट्रोल इंजन दिए गए हैं, इन में पहला है 1.2 लीटर का इंजन, जो 88 पीएस की पावर और 111 एनएम का टॉर्क देता है. दूसरा है 1.5 लीटर का इंजन जो 112 पीएस की पावर और 136 एनएम का टॉर्क देता है.
 
डीज़ल वेरिएंट में भी 1.5 लीटर का इंजन लगा है, इसकी पावर 100 पीएस और टॉर्क 215 एनएम है. संभावना है कि रेग्यूलर मॉडल के अलावा कंपनी इनका स्पोर्टी वर्जन एस भी यहां उतार सकती है.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App