नई दिल्ली: ऑडी ने ई-ट्रॉन स्पोर्ट्सबैक कॉन्सेप्ट के स्केच जारी किए हैं, इसे इसी हफ्ते होने वाले ऑटो शंघाई-2017 में पेश किया जाएगा. ऑडी ने पिछले महीने हुई सालाना प्रेस कॉन्फ्रेंस में साल 2020 तक तीन इलेक्ट्रिक कारें उतारने की जानकारी दी थी, संभावना है कि ई-ट्रॉन स्पोर्ट्सबैक इन में से एक हो सकती है.
 
 
स्केच के अलावा ऑडी ने ई-ट्रॉन स्पोर्ट्सबैक कॉन्सेप्ट से जुड़ी और कोई जानकारी नहीं दी है. इसका डिजायन, फ्रैंकफर्ट मोटर शो-2015 में दिखाए गए ऑडी ई-ट्रॉन क्वाट्रो जैसा है.
 
 
ई-ट्रॉन स्पोर्ट्सबैक, यह हाई परफॉर्मेंस कूपे क्रॉसओवर कार होगी. इस में आगे की तरफ ऑडी की नई ऑक्टागोनल ग्रिल दी गई है, यही ग्रिल साल 2018 में आने वाली ऑडी क्यू8 में भी देखने को मिलेगी. पीछे की तरफ कनेक्टेड एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं, यह फीचर ऑडी की कारों में सबसे पहले इसी साल लॉन्च होने वाली नई ए8 में देखने को मिलेगा.
 
 
केबिन से जुड़ी कोई भी आधिकारिक जानकारी अभी नहीं मिली है, हमारा मानना है कि इसका केबिन ई-ट्रॉन क्वाट्रो कॉन्सेप्ट से ज्यादा अलग नहीं होगा. ई-ट्रोन क्वाट्रो कॉन्सेप्ट के केबिन में तीन बड़ी ओएलईडी डिस्प्ले दी गई है, जिस में ऑडी वर्चुअल कॉकपिट कर्व्ड ओएलईडी भी शामिल है.
 
 
लॉन्चिंग के बाद इसे किस नाम से उतारा जाएगा, इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है, संभावना है कि ई-ट्रॉन क्वाट्रो कॉन्सेप्ट की तरह यह पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार हो सकती है.
Source-Car Dekho