Tuesday, December 6, 2022

40 लाख वाली Fortuner सिर्फ 4 लाख में! ऐसे चोरी करता थे यह खतरनाक गिरोह

Toyota Fortuner: ज़रा सोचिये अगर आपसे 40 लाख वाली Fortuner के लिए सिर्फ 4 लाख रुपये लिए जाएं तो क्या आप इस बात पर यकीन करेंगे? जी हां, ऐसा हो सकता है लेकिन सिर्फ चोरी की गाड़ी में…. बता दें, हाल ही में दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके की पुलिस ने ऐसे ही एक गिरोह का राजफास किया है. यह शातिर सिंडिकेट बड़े ही खतरनाक तरीके से गाड़ी को चोरी करते थे और फिर मुनाफे के तौर पर कम दाम में इसे बेच देते थे.

 

40 लाख की Fortuner के लिए बस 4 लाख!

ख़बरों की मानें तो, पुलिस ने लग्जरी गाड़ी फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner SUV) को चोरी करने वाले ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है. यह गिरोह बीते 3 महीने में लाखों की महँगी गाडियों को चोरी करते थे और फिर असम राज्य में बेच दिया करते थे. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को काबू किया है. यही नहीं, आरोपियों के पास से कुछ डिवाइस भी बरामद किए गए हैं. जिनके जरिये गाड़ी की चोरी करना बेहद आसान हो जाता था.

 

चोरी करते थे तो सिर्फ Fortuner

 

इस शातिर गिरोह की खास बात यह थी कि वह दिल्ली एवं आसपास के इलाके से सिर्फ टोयोटा फॉर्च्यूनर एसयूवी (Toyota Fortuner SUV) की ही चोरी करते थे. इस सिंडिकेट को भारत के असम राज्य से गाड़ियों की डिमांड मिलती थी. दिल्ली की वेस्ट जिले की DCP डीसीपी मोनिका भारद्वाज के मुताबिक, पुलिस को इन चोरों के पास से एक पूरी किट बरामद हुई है जिसकी मदद से वो Fortuner को आसानी से चुराते थे. इस किट में शीशे को हटाने के लिए एक एक वैक्यूम बनाने वाला डिवाइस और एक जैमर शामिल था. इसकी मदद से आरोपी गाड़ी के अलार्म को ब्लॉक कर देते थे और गाड़ी को चुरा ले जाते थे.

कैसे हुआ भंडाफोड़

बीते कुछ समय पहले दिल्ली में एक Fortuner चोरी होने की तहरीर मिली थी. बता दें, शातिर चोरों ने इसकी नंबर प्लेट को बदल दिया था. पुलिस को सूचना मिली थी कि गाड़ी को दिल्ली से बाहर तक पहुँचाने के लिए एक शख्स आएगा जिसके बाद मौके पर ही पुलिस ने उस शख्स को धर-दबोचा। जिसके बाद दो अन्य आरोपी भी पकड़े गए. आरोपियों ने इस बात को कबूल किया कि यह गिरोह अब तक 30 से ज्यादा Fortuners को चोरी कर चुके हैं जिसे वो 4 लाख की कीमत में बेचते थे.

 

यह भी पढ़ें

 

 

 

Latest news