नई दिल्ली : बेबी डस्टर और मिनी एसयूवी के नाम से मशहूर क्विड, रेनो के लिए वाकई में जादुई कार साबित हो रही है. अच्छे फीचर्स और आक्रामक कीमत के दम पर लोगों ने इसे हाथों-हाथ लिया और सितंबर 2015 में आई क्विड की 17 महीने में 1.30 लाख यूनिट बिकी हैं. क्विड से पहले डस्टर एसयूवी ने करीब ऐसी ही सफलता जुटायी थी.
 
क्विड को लगातार रेनो अपडेट करती आई है, कंपनी ने शुरू में इसे 0.8 सीसी इंजन के साथ उतारा, फिर इसका ज्यादा पावरफुल अवतार 1.0 लीटर के इंजन के साथ आया और फिर इसे ऑटोमैटिक अवतार में भी पेश किया गया. इन सभी बदलावों के अलावा क्विड को स्पेशल एडिशन और कस्टमाइजेशन पैकेज़ में भी पेश किया गया.
 
 
रेनो द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान के मुताबिक साल 2016 के अंत तक कंपनी की बाज़ार में हिस्सेदारी 4.5 फीसदी पर पहुंची. साल 2015 के मुकाबले कंपनी की ग्रोथ में तीन अंकों की वृद्धि दर्ज हुई. कंपनी के मुताबिक क्विड को पॉपुलर बनाए रखने के लिए काफी मजबूत रणनीति तैयार की हुई है.
 
 
 
क्विड वाले प्लेटफॉर्म पर बनी डैटसन रेडी गो भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इन दोनों ही कारों को रेनो-निसान के गठबंधन वाले सीएमएफ-ए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है.
 
(Source- CarDekho)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App