नई दिल्ली. अमेरिकन एसयूवी मेकर जीप इन दिनों रैंग्लर अनलिमिटेड के पेट्रोल वर्जन पर काम कर रही है. सूत्रों से पता चला है कि पेट्रोल इंजन वाली रैंग्लर पर काम पूरा हो चुका है और भारत में इसे इसी महीने लॉन्च किया जाएगा. रैंग्लर अनलिमिटेड फिलहाल केवल डीज़ल इंजन में आती है, इसकी कीमत 71.59 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, संभावना है कि पेट्रोल इंजन वाली रैंग्लर की कीमत 65 लाख रूपए के आसपास होगी.

पेट्रोल वर्जन में 3.6 लीटर का 24-वॉल्व पेंटास्टार वी6 इंजन मिलेगा, इसमें ड्यूल-ओवरहैड कैमशैफ्ट, हाई-फ्लो इंटेक, एग्जॉस्ट पोर्ट्स, वेरिएबल वॉल्व टाइमिंग और इलेक्ट्रॉनिक थ्रॉटल कंट्रोल जैसे फीचर मिलेंगे. इन सभी फीचर के एक साथ आने की वजह से इस में 285 पीएस की पावर और 353 एनएम का टॉर्क जनरेट होगा. डीज़ल वर्जन की तरह रैंग्लर अनलिमिटेड पेट्रोल में भी 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा. इस में भी जीप का ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम आएगा.

फीचर के मामले में यह डीज़ल वेरिएंट से मिलती-जुलती होगी. कंफर्ट और सुरक्षा के लिए इस में इलेक्ट्रॉनिक रोल मिटिगेशन, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, मल्टीस्टेज फ्रंट एयरबैग, ऑल डिस्क ब्रेक्स, हीटेड फ्रंट सीट और एल्पाइन ऑल-वेदर साउंड सिस्टम मिलेगा. रास्तों की जानकारी देने के लिए इस में नेविगेशन की सुविधा वाला 6.5 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी मिलेगा, इस में 40 जीबी का स्टोरेज स्पेस भी मिलेगा.

 
Source: – Car Dekho

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App