नई दिल्ली. हुंडई ने हाल ही में 6वीं जनरेशन की एलांट्रा को भारत में लॉन्च किया है. लॉन्चिंग के साथ ही नई एलांट्रा को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. 23 अगस्त को लॉन्च हुई एलांट्रा ने सिर्फ आठ दिनों में 405 बुकिंग हासिल की हैं और 7,817 लोगों ने इस के बारे में पूछताछ की है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
टोयोटा की कोराला एल्टिस और स्कोडा ऑक्टाविया के मुकाबले में उतरी नई एलांट्रा की शुरूआती कीमत 12.99 लाख रूपए है जो 19.19 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में एलांट्रा को पहली बार 1990 में उतारा गया था. तब से लेकर अब तक 11.5 मिलियन एलांट्रा बेची जा चुकी हैं.
 
उम्मीद है कि नए और मॉर्डन लुक में आई एलांट्रा अपने सेगमेंट में हुंडई की स्थिति को और मजबूत करेगी. पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो नई एलांट्रा में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन दिए गए हैं. डीजल वेरिएंट में पुरानी एलांट्रा वाला ही 1.6 लीटर इंजन मिलेगा। इसकी पावर 128 पीएस और टॉर्क 260 एनएम है.
 
पेट्रोल वर्जन में नया 2.0 लीटर का इंजन दिया गया है. इसकी पावर 152 पीएस और टॉर्क 186 एनएम है. दोनों इंजनों के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मौजूद है. केबिन में ऑल-ब्लैक कलर थीम दी गई है. यहां 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है.
 
कंफर्ट के लिए इसमें ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, लैदर अपहोल्स्ट्री और इलेक्ट्रिक सीटें दी गई है. कंपनी का कहना है कि दिसम्बर 2016 के बाद इसकी कीमत में बढ़ोतरी की जाएगी.