नई दिल्ली. टाटा की हैक्सा एक बार फिर कैमरे में कैद हुई है। इस बार हैक्सा को मनाली-लेह हाईवे पर एड शूट के दौरान देखा गया. हैक्सा के दिवाली के आस-पास लॉन्च होने की उम्मीद है. इसकी कीमत 11.50 लाख से लेकर 18 लाख रूपए तक जा सकती है. हैक्सा का मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, महिन्द्रा एक्सयूवी-500 और मारूति अर्टिगा से होगा.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
हैक्सा को टाटा ने फरवरी में आयोजित हुए दिल्ली ऑटो एक्सपो में पेश किया था. हैक्सा प्रोडक्शन मॉडल शो-केस हुए मॉडल जैसा ही है, इसमें काफी कम बदलाव हुए हैं. हाईवे पर दो हैक्सा देखने को मिलीं, इनमें से एक ब्राउन कलर और दूसरी नीले रंग की थी. नीले रंग वाली हैक्सा 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली थी वहीं ब्राउन कलर वाली हैक्सा फोर व्हील ड्राइव वेरिएंट था.
 
हैक्सा का डिजायन काफी आकर्षक और प्रभावित करने वाला है. इस में पहले आई आरिया एमपीवी की झलक भी बरकरार है. इंजन की बात करें तो इसमें 2.2 लीटर का वेरिकोर डीज़ल इंजन लगा है. यह इंजन 156 पीएस की पावर और 400 एनएम का टॉर्क देता है. यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनो ट्रांसमिशन में उपलब्ध होगी.
 
हैक्सा में डे टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, रैप-अराउंड टेललैंप्स, 19 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स, ट्विन एग्जॉस्ट सिस्टम और बड़े साइज़ का हारमन का कनेक्टनेक्स्ट इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है. 
 
इनके अलावा हैक्सा में आठ कलर ऑप्शन वाली मूड लाइटिंग दी गई है. इस में व्हाइट, ऑरेंज, रेज, पर्पल, ब्लू, सियान, ब्लूइश ग्रीन और फ्लोरसेंट ग्रीन रंग शामिल हैं. यह ड्राइव मोड के हिसाब से बदल जाएंगी.