नई दिल्ली. स्कोडा की नई एसयूवी कोडिक अब सबके सामेन आ चुकी है. ऑटोमोबाइल निर्माता कम्पनी स्कोडा ने अभी फिलहाल इसके दाम के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है. हालांकि कम्पनी ने आधिकारिक तौर पर भारत में इसे 2017 तक लॉन्च करने की बात कही है. 
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
भारत में इसकी लॉन्चिंग को लेकर ऑटोकार  इंडिया का कहना है कि यह सितम्बर 2017 तक लॉन्च हो सकती है. स्कोडा की इस एसयूवी को उसका नाम अलास्का की मशहूर बियर ‘Kodiak’ से मिला है. इस शानदार कार की लुक की बात करें तो इसमें कई शार्प लाइन्स देखने को मिलती हैं. लुक में यह बदलाव स्कोडा की नई फ़िलॉसफ़ी के तहत लाया गया है. 
 
यह बदलाव स्कोडा की ही सुपर्ब सेडान में भी देखने को मिलेगा. इसमें हेडलाइट और टेललैंप को एलईडी ट्रीटमेंट दिया गया है और फ्रंट में थ्रीडी ग्रिल्स इसे शार्प लुक देती है. 
 
कोडिक एसयूवी का इंटरनल डिज़ाइन वोल्क्सवैगन की एमक्यूबी प्लेटफार्म पर आधारित है. इसमें आपको आम एसयूवी के मुकाबले ज्यादा स्पेस भी देखने को मिलेगा. 
इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया आज सकता है कि यह पांच सीटर एसयूवी 2.065 लीटर का बूट स्पेस देती है जबकि सात सीटर एसयूवी में भी सिर्फ 720 लीटर का बूट स्पेस देखने को मिलता है.
 
कोडिक टीडीआई के दो वेरिएंट में और टीएसआई के तीन वेरिएंट में उपलब्ध होगी. इसमें पेट्रोल इंजन 2.0 लीटर का होगा जो कि 177 बीएचपी की पावर देगा.
 
हालांकि डीजल इंजन इससे ज्यादा ताकतवर होगा. 2.0 लीटर का डीजल इंजन 189 बीएचपी की पावर डिलीवर करेगा. इसमें 6 मैन्युअल गियर बॉक्स देखने को मिलेगा. 
 
(सभी तस्वीरें स्कोडा की आधिकारिक वेबसाइट से ली गयी हैं.)