नई दिल्ली: भारत में टोयोटा ने अपनी नई कार Toyota Camry Hybrid को लॉन्च कर दिया है. टोयोटा कैमरी हाइब्रिड की कीमत क्या होगी इस बात की जानकारी तो आपको मिलेगी लेकिन साथ ही आपको टोयोटा कैमरी हाइब्रिड के फीचर्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. कार के डिजाइम में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है. ग्रिल पर चौड़ी क्रोम पट्टी है, ऑटोमैटिक एलईडी हेडलैम्पस भी मौजूद हैं. बता दें कि 17 इंच के अलॉय वील्ज है जो रेडिअल टायर्स से लैस हैं.

Toyota Camry Hybrid Features

कार में 12 स्पीकर स्टीरियो सिस्टम लगाए गए हैं जो वायरेलस चार्जिंग पैड से लैस है, साथ ही टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम में नैविगेशन फीचर को जोड़ा गया है. इंटीरियर पूरी तरह ब्लैक होगा, ये पहले से ज्यादा स्पोर्टी लुक में नजर आ रहा है. टोयोटा की इस कार में 3 जोन क्लाइमेट कंट्रोल है. कैमरी हाइब्रिड कार में 2.5 लीटर, 4 सिलिंडर इंजन है जो 5,750 आरपीएम पर 160 पीएस का पावर और 4,500 आरपीएम पर 213 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है. कार में दो मोड दिए गए हैं, इको और ईवी.

दोनों मोड क्या काम करते हैं आइए आपको इस बात की जानकारी देते हैं, इको मोड बेहतर माइलेज और ईवी मोड 205 पीएस का कंबाइंड आउटपुट देने में मदद करता है. नए वर्जन में कई सिक्योरिटी फीचर्स को जोड़ा गया है. 9 एयरबैग्स, ऐंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी यानी इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, ब्रेक असिस्ट, वीइकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट कंट्रोल आदि फीचर्स प्रमुख हैं.

Toyota Camry Hybrid Price In India

दिल्ली में टोयोटा कैमरी हाइब्रिड की कीमत 37.22 लाख रुपए है. भारत में Toyota Camry Hybrid की सीधी टक्कर होंडा अकॉर्ड से होगी. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि कार को भारत में असेंबल कर सेल किया जाएगा.

होंडा Activa 5G स्कूटर भारत में लॉन्च, फीचर्स जानकर रह जाएंगे हैरान