नई दिल्ली: Honda Jazz Facelift Model, जापाी कार निर्माता कंपनी होंडा ने हाल ही में Premium Hatchback होंडा जैज का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर दिया है. भारत में होंडा जैज फेसलिफ्ट मॉडल को Auto Expo 2018 में लॉन्च किया जा सकता है. भारत में Honda Jazz Maruti Suzuki Baleno Hyundai Elite i20 और Volkswagen Polo को कांटे की टक्कर देती है.

अब होंडा जैज का फेसलिफ्ट मॉडल भारत में जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी में है. फरवरी में भारत में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो 2018 में होंडा इस कार को लॉन्च कर सकती है. जहां तक बात की जाए Honda Jazz Facelift Model की तो इसकी कीमत मौजूदा होंडा जैज मॉडल से ज्यादा हो सकती है.

कार निर्माता कंपनियों को टक्कर देने और मार्केट में अपनी पकड़ को बनाए रखने के लिए होंडा की कोशिश रहेगी की वह अपनी प्रीमियम हैचबैक मॉडल की कीमत जितनी हो सके उतनी कम रखेगी. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय बाजार में फिलहाल Honda Jazz मॉडल की कीमत 5.89 लाख रुपए से 9.19 लाख रुपए तक है. वहीं 2018 Honda Jazz Facelift Model की कीमत 6 लाख रुपए से 9.40 लाख रुपए तक की एक्स शोरूम कीमत होने की संभावना है.

2018 Honda Jazz facelift specifications

कीमत के बाद आइए अब बात करते हैं होंडा जैज फेसलिफ्ट मॉडल के फीचर्स क्या हैं? कार में आपको 1.2 लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर i-DTEC डीजल इंजन मिलेगा. पेट्रोल इंजन 6,000 rpm पर 87 bhp पावर और 4,800 rpm पर 110 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करती है. डीजल इंजन 3,600 rpm पर 98 bhp पावर और 1,750 rpm पर 200 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है.

मौजूदा होंडा जैज मॉडल में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स, एक 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और सीवीटी गियरबॉक्स मॉडल के साथ आती है. फेसलिफ्ट मॉडल में भी सेम ट्रांसमिशन ऑप्शन ही ​बरकरार रखे जा सकते हैं. इस हाइब्रिड वेरियंट में 7 स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन दिया गया है.

2018 Audi Q5 Launch: Mercedes Benz GLC, BMW X3 समेत इन कारों को मिलेगी टक्कर

Auto Expo 2018: Cleveland Cyclewerks Royal Enfield को टक्कर देने के लिए लॉन्च करेगी Cleveland Ace और Cleveland Misfit

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App