दुबईः एशिया कप के फाइनलिस्ट का निर्धारण हो चुका है. सुपर फोर के अपने दो मैच जीतकर और एक मैच टाई कराकर रोहित शर्मा की टीम इंडिया पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी थी जबकि दूसरे फाइनलिस्ट का निर्धारण सुपर फोर के अंतिम मैच से होना था. इस मैच में पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश से भिड़ रही थी. यह वर्चुअल सेमीफाइनल की तरह था क्योंकि इसकी विजेता टीम को भारतीय टीम से भिड़ना था. इस मैच में बांग्लादेश ने अपने से कहीं मजबूत पाकिस्तान की टीम को 37 रनों से हराया और फाइनल के लिए क्वालीफाई किया.

इस तरह यह लगातार दूसरी बार है जब भारत और बांग्लादेश की टीमें एशिया कप के फाइनल में पहुंची हैं. इससे पहले 2016 में यह दोनों टीमें फाइनल में पहुंची थी जहां भारत ने बांग्लादेश को आसानी से 8 विकेट से हराया था. तब टी-20 विश्व कप के मद्देनजर एशियाई देशों ने इस टूर्नामेंट को टी-20 फॉर्मेट में खेलने का निर्णय लिया था. बारिश से प्रभावित फाइनल को 20 की बजाय 15 ओवर का कर दिया गया था. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाए थे.

महमुदुल्लाह ने 33 और शब्बीर रहमान ने 32 रन बनाए थे. जबकि भारत की तरफ से रवि आश्विन, रवींद्र जडेजा, आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह ने 1-1 विकेट लिए थे. जवाब में भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को आसानी से 2 विकेट खोकर 7 गेंद पहले ही प्राप्त कर लिया था. रोहित शर्मा के सिर्फ 1 रन पर आउट होने के बाद शिखर धवन और विराट कोहली ने पारी को संभाला था और 94 रन जोड़े थे. धवन ने शानदार 60 रन की पारी खेली थी जबकि विराट ने नाबाद 41 रन की पारी खेली थी. अंत में कप्तान धोनी ने सिर्फ 6 गेंदों में 20 रन बनाकर टीम इंडिया को रिकॉर्ड छठी बार एशिया कप का खिताब दिला दिया.

संक्षिप्त स्कोर-

बांग्लादेश- 120/5 (15 ओवर) महमुदुल्लाह 33*, शब्बीर रहमान 32*; जसप्रीत बुमराह 1-13,
भारत- 122/2 (13.5 ओवर) धवन 60, विराट कोहली 41*, धोनी 20*; तस्कीन अहमद 1-14

Asia Cup 2018 Bangladesh vs Pakistan Highlights: वर्चुअल सेमीफाइनल में पाकिस्तान की 37 रनों से हार, लगातार दूसरी बार फाइनल में भारत से भिड़ेगा बांग्लादेश

VIDEO एशिया कप 2018 बांग्लादेश बनाम पाकिस्तानः मशरफे मुर्तजा ने लिया शोएब मलिक का अविश्वसनीय कैच, देखें वीडियो-

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App