दुबईः एशिया कप 2018 के फाइनल मैच में भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से शिकस्त दी. इसके साथ ही टीम इंडिया ने रिकॉर्ड सांतवीं बार एशिया कप का खिताब जीता. हालांकि भारतीय टीम के लिए ये जीत इतनी आसान नहीं रही. टीम इंडिया को बांग्लादेश ने आखिरी गेंद तक चुनौती दी. भारत को जीतने के लिए आखिरी गेंद पर 1 रनों की दरकार थी. स्ट्राइक पर केदार जाधव थे. जिन्होंने सांसे रोक देने वाले इस मुकाबले में आखिरी गेंद पर सिंगल लेकर भारत को जीत दिलाई और भारतीय क्रिकेट फैन्स के चेहरे पर मुस्कुराहट ला दी.

हालांकि फाइनल मुकाबले से पहले किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि बांग्लादेश भारतीय टीम को इतनी कड़ी टक्कर देगी. रोहित शर्मा की अगुवाई में एशिया कप का खिताब भारत अपने नाम करने में कामयाब रहा. बता दें कि एशिया कप के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया था और उनकी जगह रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली थी. यह लगातार दूसरी बार है जब एशिया कप के फाइनल में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को मात दी हो. इससे पहले 2016 के एशिया कप के फाइनल में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंदा था.

इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का निर्णय लिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 48.3 ओवर में 222 रनों पर ऑलआउट हो गई. बांग्लादेश की ओर से लिटन दास ने 121 रनो की शानदार पारी खेली, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया. 223 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर लक्ष्य को हासिल किया और तीन विकेट से जीत दर्ज की.

Asia Cup 2018: एशिया कप जीतने के बाद विराट कोहली ने की भारतीय टीम की तारीफ

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शादी के करीब 1 साल बाद बताई अनुष्का शर्मा से शादी करने की वजह !

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर