दुबईः एशिया कप 2018 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 3 विकेट से मात दी. इसके साथ ही भारतीय टीम ने रिकॉर्ड सांतवीं बार एशिया कप के खिताब पर कब्जा जमाया. रोहित शर्मा की अगुवाई में एशिया कप का खिताब जीतने के बाद टीम इंडिया को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. इस बीच टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली ने एशिया कप फाइनल में मिली जीत के बाद भारतीय टीम की तारीफ की.

बता दें कि एशिया कप के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया था और उनकी जगह रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली थी. भारत की शानदार जीत के बाद विराट कोहली ने ट्वीट कर टीम इंडिया को बधाई दी, वहीं बांग्लादेश टीम की भी सराहना की. विराट कोहली ने ट्वीट कर लिखा कि खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. सातवां एशिया कप खिताब हमारे नाम.. बांग्लादेशी टीम को भी बधाई कि उसके खिलाड़ी ने हमें इतनी कड़ी टक्कर दी.

इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश की टीम 48.3 ओवर में 222 रनों पर सिमट गई. बांग्लादेश की तरफ से लिटन दास ने 121 रनो की अहम पारी खेली. भारत की तरफ से केदार जाधव ने 2 और कुलदीप यादव ने 3 विकेट लिए. जबकि युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह ने 1-1 विकेट चटकाया.

223 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर लक्ष्य को हासिल किया और तीन विकेट से जीत दर्ज की. मुकाबला भारतीय टीम के लिए कतई आसान नहीं रहा. बांग्लादेश ने भारतीय टीम को कड़ी टक्कर दी.

एशिया कप 2018: महेंद्र सिंह धोनी ने किया 800 शिकार, बने विश्व के तीसरे सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर

एम एस धोनी के फॉर्म पर सुनील गावस्कर ने उठाए सवाल, कहा- दोबारा घरेलू क्रिकेट खेलने की जरूरत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर