नई दिल्ली. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इन दिनों एशिया कप में कमाल की बैटिंग कर रहे हैं. वह अब तक दो शतक जड़ विपक्षी टीम के लिए सिर दर्द बने हए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेलने शिखर धवन ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर खुलासा किया है. शिखर धवन का कहना है कि उन्होंने बड़ी पारियां खेलना रोहित शर्मा से सीखा है.

एशिया कप शिखर धवन का बल्ला खूब चल रहा है. वह एशिया कप 2018 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में चोटी पर हैं. धवन ने एशिया कप में चार मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 2 शतकों सहित 327 रन बनाए हैं. टीम इंडिया के इस धाकड़ बल्लेबाज ने इस दौरान 41 चौके और 6 छक्के भी जड़े हैं. शिखर धवन के मुताबिक, वह अब अपने स्ट्रोक चयन करते समय काफी सावधानी बरतते हैं और रोहित शर्मा से उन्होंने अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करना सीखा है. टीम इंडिया के उप कप्तान शिखर धवन के ने कहा, विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा हाफ सेंचुरी को सेंचुरी में बदलने में माहिर हैं और ये करना मैंने रोहित से सीखा है.

एकदिवसीय क्रिकेट में रोहित शर्मा और शिखर धवन जोड़ी बहुत कामयाब रही है. रविवार को एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में शिखर धवन ने रोहित शर्मा के साथ 210 रनों की साझेदारी की. भारत की तरफ से रनों का पीछा करते हुए ये अब तक की सबसे बड़ी पार्टनर्शिप है. गौरतलब है टीम इंडिया ने 23 सितंबर को दुबई में सुपर फोर मैच के दौरान पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंदा था. इस मैच में भारत को दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शतक जड़े थे.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा- क्रिकेट कप्तान का खेल है, कोच को पर्दे के पीछे रहना चाहिए

Asia Cup 2018: पाकिस्तान-बांग्लादेश का मैच तय करेगा फाइनल में किस टीम का मुकाबला भारत से होगा

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर