नई दिल्ली. भारत और बांग्लादेश की टीमों के बीच एशिया शुक्रवार को एशिया कप का फाइनल मैच खेला जाएगा. ये मैच दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम होगा. बांग्लादेश पहली बार एशिया कप का खिताब जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकेगा. वही टीम इंडिया एशिया कप का खिताब बचाने की पूरी कोशिश करेगी. फाइनल मैच के दौरान क्रिकेट फैंस की नजरें कुछ खास खिलाडियों पर टिकी होंगी.

टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी फिर होगी उम्मीद

भारतीय टीम क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन से फाइनल मैच में एक बार फिर शानदार बैटिंग की उम्मीद होगी. शिखर धवन का बल्ला एशिया कप में खूब चला है. वह अब तक एशिया कप में 2 शतक लगा चुके हैं. शिखर धवन ने एशिया कप 2018 में सबसे ज्यादा 327 रन सबसे बनाए हैं. वही रोहित शर्मा ने भी अपने बल्ले से इस प्रतियोगिता कमाल किया है वह 1 शतक सहित एशिया कप में 269 रन बना चुके हैं. एशिया कप फाइनल में रोहित और शिखर धवन की जोड़ी से बांग्लादेश को पार पाना आसान नहीं होगा.

मुशफिकुर रहीम और मोहम्मद मिथुन

बांग्लादेश के लिए मुशफिकुर रहीम ने शानदार बल्लेबाजी की है. मुशफिकुर रहीम रोहित शर्मा के बाद एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 4 मैचों में 297 रन बनाए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश को उबारने वाले मोहम्मद मिथुन से एक बार फिर उम्मीद होगी कि वह फाइनल मैच में यादगार पारी खेल कर बांग्लादेश को खिताब जिताएं. मोहम्मद मिथुन ने एशिया कप में 135 रन बनाए हैं जिनमें उनके 2 अर्धशतक शामिल हैं.

महमूदुल्लाह

महमूदुल्लाह ने एशिया कप में अपने बल्लेबाजी से बहुत प्रभावित किया है. उन्होंने एशिया कप में 5 मैच खेले और 152 रन बनाए हैं, जिनमें उनका एक अर्धशतक भी शामिल है. इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट भी झटके हैं. बांग्लादेश क्रिकेट टीम को उनसे फाइलन में बहुत उम्मीदे हैं.

रविंद्र जडेजा पर रहेगी खास नजर

एशिया कप के फाइनल मैच में ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा पर सबकी नजरे रहेंगी. एशिया कप में ग्रुप मैच के दौरान जडेजा ने अकेले दम बांग्लादेश को हरा दिया था. उन्होंने ग्रुप मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 29 रन देकर बांग्लादेश के 4 विकेट झटके. इसके अलावा वह अफगानिस्तान के खिलाफ भी 3 लेने में सफल रहे.

मुस्तफिजुर रहमान

टीम इंडिया को खासकर मुस्तफिजुर रहमान से सावधान रहना होगा. ये वही मुस्तफिजुर रहमान है जिन्होंने भारत के खिलाफ ही अपना वनडे डेब्यू किया था. उन्होंने पहले मैच में 5 और दूसरे मैच में टीम इंडिया 6 बल्लेबाजों को आउट किया था. इतना ही नहीं वह इन दोनों मैचों में वह मैन ऑफ मैच रहे थे. इसके अलावा उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर फोर मैच में भी 4 विकेट लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App