नई दिल्ली. भारत ने दुबई में खेले गए सुपर फोर मैच में पाकिस्तान पर बड़ी जीत दर्ज कर एशिया कप के फाइनल में पहुंच गया है. भारत एशिया कप में 10वीं बार बार फाइनल में पहुंचा है. टीम इंडिया की तरफ से दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने शतक जड़े. रोहित शर्मा और शिखर धवन ने किसी भी हाल में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों को हावी नहीं होने दिया. एशिया कप में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा ने इस मैच के दौरान खास उपलब्धि हासिल की. रोहित से पहले टीम इंडिया के 8 बल्लेबाज ही इस उपलब्धि तक हासिल कर चुके हैं.

रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेले गए भारत-पाकिस्तान मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सात हजार रन पूरे कर लिए. वनडे क्रिकेट में सात हजार रन पूरे करने वाले रोहित शर्मा भारत के 9वें क्रिकेटर हैं. रोहित से पहले भारत की और से ओडीआई में सचिन तेंदलुकर 18,426 रन, सौरव गांगुली 11,221, राहुल द्रविड़ 10,768 रन, महेंद्र सिंह धोनी 9,905 रन, विराट कोहली 9,779 रन, मोहम्मद अजहरुद्दीन 9,378 रन, युवराज सिंह 8,609 रन, वीरेंद्र सहवाग 7,995 रन बना चुके हैं.

टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में एशिया कप में जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है. भारतीय टीम ने अब तक एशिया कप में चार मैच खेले हैं इन सभी मैचों में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है. भारत ने इससे पहले अपने पहले मैच में हांगकांग को हराया वहीं दूसरे मैच में 19 सितंबर को पाकिस्तान टीम को पटखनी दी, जबकि तीसरे मैच में भारत ने बांग्लादेश पर जीत दर्ज की वहीं चौथे मैच में भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को हराने में सफल रहा.

Asia Cup 2018, India vs Pakistan: जानिए कौन है यह खूबसूरत लड़की, जिसने भारत-पाक मैच में सबको दीवाना बना लिया

Asia Cup 2018: DRS को माही ने फिर साबित किया ‘धोनी रिव्यू सिस्टम’, अब तक 23 में से 10 रिव्यू सही!

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर