नई दिल्ली. पाकिस्तानी टीम के धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम ने एशिया कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अपनी फेवरेट टीम बताया है. उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में संयुक्त अरब अमीरात में खेला जा रहा एशिया कप 2018 का खिताब पाकिस्तानी टीम जीतेगी. भारत-पाकिस्तान मैच पर बाबर आजम ने कहा कि मुकाबला काफी रोमांचक होगा लेकिन पाकिस्तान एशिया कप जीतने का प्रबल दावेदार है.

बाबर आजम के मुताबिक, भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर मेरे खिलाड़ियों पर कोई अतिरिक्त दबाव नहीं है. बाबर आजम में चैम्पियन्स ट्रॉफी के फाइनल में भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में 52 गेंदों पर 46 रन बनाए थे. चैम्पियन ट्रॉफी बाबर आजम का पहला अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट था. बाबर आजम ने आगे कहा कि वह 19 सिंतबर भारत के खिलाफ खेल को इंज्वाय करेंगे. विराट कोहली के टीम इंडिया में शामिल न होने पर बाबर आजम ने कहा कि विश्व स्तरीय बल्लेबाज विराट कोहली टीम इंडिया में शामिल नहीं है फिरभी भारतीय टीम को हराना आसान नहीं होगा, क्योंकि टीम इंडिया में कई आला दर्जे के खिलाड़ी हैं.

गौरतलब है कि अब तक एशिया कप का 13 आयोजन हुआ है जिसमें पाकिस्तानी टीम 2 बार एशिया कप का खिताब जीतने में सफल रही. वहीं टीम इंडिया के नाम सबसे ज्यादा बार एशिया कप जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है. भारतीय टीम ने 6 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है.

Asia cup 2018 India vs Pakistan: भारत के लिए सिर दर्द बन सकते हैं फखर जमां और बाबर आजम सहित पाकिस्तान के ये 5 खिलाड़ी

Asia cup 2018: जानिए, क्या कहते हैं एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए मैचों के आंकड़े

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App