दुबई: एशिया कप में सुपर-4 का अंतिम मुकाबला बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच खेला गया. इस मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 37 रनों से मात मात दी और फाइनल में प्रवेश किया. लेकिन इस मुकाबले के दौरान पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को कॉपी करने की कोशिश की, जिसमें वह असफल साबित हुए.

दरअसल एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तान रोहित शर्मा से फील्डिंग में बदलवा करने को कहा था जिसके बाद टीम इंडिया को तुरंत शाकिब-अल-हसन का विकेट हासिल हो गया था. बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-4 मुकाबे में सरफराज अहमद ने भी ऐसा ही करने का प्रयास किया लेकिन उन्हें इस बात का खामियाजा उठाना पड़ा.

भारत बनाम बांग्लादेश मैच में रविंद्र जडेजा बॉलिंग कर रहे थे. उनकी गेंद पर दो लगातार चौके लग चुके थे. उस समय धोनी ने ने रोहित शर्मा से शिखर धवन को स्लिप से हटाकर लेग स्क्वायर में खड़े होने के लिए कहा. फिल्ड बदलाव के बाद भारत को शाकिब अल हसन का विकेट मिल गया था. शाकिब, जडेजा की गेंद खेलते हुए सीधे शिखर धवन के हाथों में कैच दे बैठे थे.

बांग्लादेश-पाकिस्तान के बीच खेले गये मुकाबले के दौरान पाकिस्तान के कप्तान और विकेटकीपर सरफराज अहमद ने चौके के बाद स्लिप फील्डर को हटा दिया. जिसकी दो गेंद बाद ही बल्लेबाज ने उसी दिशा में चौका जड़ा. सरफराज अहमद का ये निर्णय गलत साबित हुआ और पाकिस्तान को इसका खामियाजा 4 रनों के रूप में उठाना पड़ा.

इस मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 48.5 ओवर में 239 रनों पर सिमट गई. 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 202 रन ही बना सकी.

Asia Cup 2018: मैच हारने के बाद कॉमेंटेटर रमीज राजा ने उड़ाया कप्तान सरफराज अहमद का मजाक, बोले- पाकिस्तान आराम से जाना

Asia Cup 2018: एशिया कप में बांग्लादेश से हार के बाद कोच मिकी आर्थर पर भड़के पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज सकलैन मुश्ताक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर