दुबई. एशिया कप सुपर-4 में पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली. इस मुकाबले का निर्णय अंतिम ओवर में हुआ. आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 6 गेंदों पर 10 रनों की जरूरत थी. ऐसे में शोएब मलिक ने आखिरी ओवर में आफताब आलम की दूसरी गेंद पर छक्का और तीसरी गेंद पर चौका जड़कर पाकिस्तान को तीन विकेट से जीत दिलाई.

इस मुकाबले में शोएब मलिक ने पाकिस्तान की तरफ से शानदार बैटिंग करते हुए 43 गेंदों पर 51 रनों की अहम पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने तीन छक्के और एक चौका लगाया. जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया. शोएब मलिक ने अपनी इस पारी से पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स का दिला तो जीता ही साथ ही उन्होंने मैदान पर कुछ ऐसा किया जिस कारण उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाड़ियों का भी दिल जीत लिया.

इतने नजदीकी मुकाबला हारने के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ियों और क्रिकेट फैन्स को दुख हुआ. लेकिन अफगानिस्तान की तरफ से मैच का अंतिम ओवर फेंक रहे आफताब आलम ने खुद को इस हार का जिम्मेदार मान लिया जिस कारण वह मैदान पर ही फूट-फूटकर रोने लगे. तभी शोएब मलिक ने खेल भावना का परिचय देते हुए अफगानिस्तान के खिलाड़ी आफताब आलम के पास गए उन्हें कुछ कहा. रोते-रोते जब आलम जमीन पर बैठ गए थे.

शोएब मलिक का खेल भावना दिखाना क्रिकेट फैन्स को काफी पसंद आ रहा है. सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हो रही है. अफगानिस्‍तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाए थे. 258 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने 3 गेंद बाकी रहते ही मुकाबला जीत लिया.

Asia Cup 2018 India vs Pakistan, Live Streaming India Time: भारत का होगा सुपर-4 में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से मुकाबला, जानें कब, कहां और कैसे देखें

भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का ट्विटर अकाउंट हैक, बॉलीवुड अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह को भेजे गए मैसेज

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर