नई दिल्ली. एशिया महाद्वीप में खेला जाने वाला सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट एशिया कप क्रिकेट की शुरुआत होने में तीन दिन बचे हैं. 14वें एशिया कप का आगाज 15 सितंबर से हो रहा है. वहीं एशिया कप में क्रिकेट फैंस को 19 सितंबर का बेसब्री से इंतजार है. दरअसल 19 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच मुकाबला होगा.

वहीं एशिया कप में भारत को हराने और खिताब जीतने के लिए पाकिस्तान ने अपनी सबसे मजबूत टीम चुनी है. पाकिस्तान का इरादा एशिया कप में भारत से अपना पुराना हिसाब बराबर करना है. साल 2016 में एशिया कप के मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया था. पाकिस्तानी टीम इस बार भारत के खिलाफ कोताही बरतने के मूड में नहीं. वह हर हालत में 19 सितंबर का मुकाबला जीतना चाहेगी.

टीम इंडिया इस बार पाकिस्तान से वैसे भी चौकस है. एशिया कप के मैच में टीम इंडिया पाकिस्तान से चैंपियन्स ट्रॉफी में मिली हार का बदला लेगी. जून 2017 में इंग्लैंड में खेले गए चैंपियन्स ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने टीम इंडिया को हराकर खिताब जीता था. भारत उस हार का बदला एशिया कप में लेना चाहेगा.

वैसे भारत और पाकिस्तान एशिया कप में अब तक 10 बार आमने-सामने हो चुके हैं. इन 10 मुकाबलों में दोनों टीमों ने 5-5 मैच जीते हैं. इन आंकड़ों से पता चलता है कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच कांटे की टक्कर रही है.

एशिया कप में भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान) शिखर धवन ( उपकप्तान) के एल राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडेय, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद.

एशिया कप में पाकिस्तान की टीम

सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमां, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, शान मसूद, शोएब मलिक, हैरिस सौहेल, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, फहीम अशरफ, हसन अली, जुनैद खान, उस्मान खान, शाहीन अफरीदी आसिफ अली, मोहम्मद आमेर

Asia cup 2018: जानिए एशिया कप का इतिहास, कब, कहां और किसने जीता खिताब

Asia cup 2018: जानिए, एशिया कप में विराट कोहली सहित इन दिग्गजों के नाम दर्ज हैं बेहतरीन पारियां