नई दिल्ली. एशिया कप में आज भारत सुपर फोर मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना मैच खेल रहा है. इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी कप्तानी कर रहे हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में एशिया कप में कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा को आराम दिया गया है.

कप्तान के रूप में धोनी का ये 200वां मैच है इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी ने 199 ओडीआई मैचों में कप्तानी की. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की भी ये मंशा थी कि धोनी एक कप्तान के रूप में अपना 200वां मैच पूरा करें. हो सकता इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्हें कप्तानी का मौका दिया गया हो.

 

महेंद्र सिंह धोनी आज 696 दिनों बाद टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं.  धोनी ने साल 2017 में धोनी ने सीमित  प्रारूप से कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था.  इसके बाद  वनडे और टी20 में विराट कोहली को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया था.  सुपर फोर में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में टीम इंडिया में 5 बदलाव किए गए हैं. एशिया कप में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा सहित उपकप्तान शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को आराम दिया गया है.

इस मैच में पेस बॉलर दीपक चाहर अपने वनडे करियर का आगाज कर रहे हैं. इसके अलावा टीम इंडिया में आज के मैच में लोकेश राहुल, मनीष पांडेय, खलील अहमद और सिद्धार्थ कौल को शामिल किया गया है. 

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर