नई दिल्ली. श्रीलंका के स्टार बॉलर लसिथ मलिंग ने एशिया कप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में अपने देश के ही मुथैया मुरलीधरन को पीछे छोड़ दिया है. इससे पहले एशिया कप में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड मुरलीधरन के नाम था.लसिथ मलिंगा ने आज एशिया कप के पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए ये उपलब्धि हासिल की.

यॉर्कर मैन के नाम से मशहूर लसिथ मलिंगा पहला ही ओवर फेंकने आए. पहले ही ओवर में मलिंगा की गेंदों ने समां बांध दिया. बांग्लादेश के ओपनर उनकी गेंदों के आगे शुरू से ही दबाव में दिखे. मलिंगा ने धारदार बॉलिंग करते हुए पहले ही ओवर में बांग्लादेश के 2 विकेट झटक लिए. मलिंगा ने दोनों विकेट अपने पहले ओवर की 5वीं और 6ठी गेंद पर लिए. लसिथ मलिंगा ने अपनी पांचवी गेंद पर बांग्लादेश के ओपर लिटन दास को मेंडिस के हाथों कैच कराया और अंतिम गेंद पर पर साकिब अल हसन को बोल्ड किया. इसके बाद दूसरे स्पेल में बॉलिंग करने आए मलिंगा ने मोहम्मद मिथुन को आउट कर एशिया कप में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया.

श्रीलंका के पूर्व ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने एशिया कप में 24 मैच खेलकर 30 विकेट हासिल किए थे. वहीं एशिया कप 2018 शरू होने से पहले मलिंगा के नाम 28 विकेट दर्ज थे. बांग्लादेश के खिलाफ 3 विकेट लेने के साथ ही एशिया कप में उनके विकेटों की संख्या 31 पहुंच गई है. गौरतलब है कि लसिथ मलिंगा का एशिया कप में ये 14वां मैच है.

एशिया कप 2018: श्रीलंका की टीम में खौफनाक यॉर्कर मैन लसिथ मलिंगा की वापसी

Asia Cup 2018 Ban vs SL, Live Streaming India Time: जानें कब, कहां और कैसे देखें बांग्लादेश बनाम श्रीलंका मैच का लाइव प्रसारण

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App