नई दिल्ली. एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में आज सुपर फोर मैच खेला जाएगा. भारतीय टीम को एशिया कप में खिताब का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टीम इंडिया ने अब तक एशिया कप में खेले गए अपने सभी मुकाबले जीते हैं. 19 सितंबर को भारत ने ग्रुप मैच में पाकिस्तान को धूल चटाई थी. भारत अगर आज सुपर फोर में पाकिस्तान को हराने में कामयाब रहा तो एशिया कप के इतिहास में भारत 10वीं बार फाइनल में पहुंचेगा.

जहां तक एशिया कप में सबसे ज्यादा बार फाइनल में पहुंचने की बात है तो इस मामले में श्रीलंका की टीम अव्वल है. श्रीलंकाई टीम एशिया कप में रिकॉर्ड 11वीं बार पहुंच चुकी है. इस बार एशिया कप में श्रीलंका का प्रदर्शन ठीक नहीं रहा और वह अपने दोनों शुरुआती मुकाबले बांग्लादेश और अफगानिस्तान से हार कर बाहर हो गया.

इससे पहले भारतीय टीम एशिया कप में 9 बार फाइनल में पहुंची है और टीम इंडिया ने 6 बार एशिया कप का खिताब जीतने में सफल रही. एशिया कप में सबसे ज्यादा खिताब जीतने का रिकॉर्ड भारत के नाम है.  श्रीलंका की टीम ने 5 बार एशिया कप का फाइनल जीता है जबकि 2 बार पाकिस्तान की टीम ने एशिया कप का खिताब जीता है.

आज के मुकाबले में दोनों टीमों में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. भारतीय टीम कोशिश जहां ये मैच जीतकर एशिया कप के फाइनल में पहुंचने की की होगी वहीं पाकिस्तान की टीम अपनी पिछली हार का बदला लेने उतरेगी. टीम इंडिया की बल्लेबाजी को देखते हुए भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं. कप्तान रोहित शर्मा, शिखर धवन एशिया कप में कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं, मध्यक्रम में अंबाती रायडू भी अपने बल्ले से जौहर दिखा रहे हैं. बॉलिंग में भुवनेश्वर कुमार , जसप्रीत बुमराह युजवेंद्र चहल शानदार बॉलिंग कर रहे हैं. ऐसे में आज के मैच में पाकिस्तान को भारत से पार पाना आसान नहीं होगा.

Asia Cup 2018: पाकिस्तानी गेंदबाजों के छक्के छुड़ाएंगे अंबाती रायडू, आज है जन्मदिन

VIDEO: विराट कोहली ने खोले दिल के राज, कहा- पिता की मौत से टूट गए थे लेकिन इस घटना ने उन्हें और मजबूत बनाया

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर