दुबईः एशिया कप 2018 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है. भारतीय टीम का मुकाबला शुक्रवार को फाइनल में बांग्लादेश से होगा. भारतीय टीम इसके लिए कमर कस के तैयार है. यह लगातार दूसरी बार है कि भारतीय टीम एशिया कप के फाइनल में बांग्लादेश से भिड़ रही है. इससे पहले 2016 के एशिया कप के फाइनल में भी भारत की भिड़ंत बांग्लादेश से हुई थी तब भारत ने बांग्ला टाइगर्स को आसानी से 8 विकेट से आसानी से हरा दिया था. उस समय टी-20 विश्व कप के मद्देनजर एशिया कप टी-20 फॉर्मेट में खेला गया था.

फॉर्म और टीम रैंकिंग की हिसाब से भारतीय टीम का पलड़ा निश्चित रूप से भारी माना जा रहा है. भारतीय टीम सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. भले ही उसे अपने अंतिम मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ टाई खेलना पड़ा था लेकिन उस मुकाबले में टीम इंडिया ने प्रयोग करते हुए अपने 5 प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया था. फाइनल मैच में इन सभी खिलाड़ियों के लौटने की संभावना है. वहीं मिले मौके का फायदा उठाने वाले केएल राहुल को भी अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है. उन्हें दिनेश कार्तिक या केदार जाधव की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है. बाकी टीम वही रहेगी जो पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी.

वहीं वर्चुअल सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराकर बांग्लादेश के हौसले बुलंद हैं. बल्लेबाजी में मुश्फिकुर रहीम और गेंदबाजी में मुश्तिफिजुर रहमान अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं. उम्मीद होगी कि यह टीम भारतीय टीम को कड़ी टक्कर दे.

भारत संभावित एकादशः शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायडू, केएल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव/दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार

बांग्लादेश संभावित एकादशः लिटन दास, सौम्य सरकार, मोहम्मद मिथुन, मुश्फिकर रहीम, मोमिनुल हक, इमरूल कायस, महमदुल्लाह, मशरफे मुर्तजा, मेंहदी हसन, रूबेल हसन और मुस्तिफिजुर रहमान

Asia Cup 2018: मैच हारने के बाद कॉमेंटेटर रमीज राजा ने उड़ाया कप्तान सरफराज अहमद का मजाक, बोले- पाकिस्तान आराम से जाना

Asia Cup 2018: एशिया कप में बांग्लादेश से हार के बाद कोच मिकी आर्थर पर भड़के पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज सकलैन मुश्ताक

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर