नई दिल्ली. इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रही टीम इंडिया के प्रदर्शन की भले ही चारों तरफ आलोचना हो रही हो लेकिन क्रिकेट फैंस की नजरें 15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप क्रिकेट पर लगी हैं. एशिया महाद्वीप के 6 देश आने वाले कुछ दिनों में एशिया कप के दौरान क्रिकेट के मैदान पर अपना दमखम दिखाएंगे. 14वें एशिया कप का आयोजन इस बार संयुक्त अरब अमीरात में किया गया है.

भारत 14वें एशिया कप में अपना पहला मैच 18 सितंबर को डेब्युटैंट हॉन्गकॉन्ग के साथ खेलेगा. इसके बाद भारत का अगला मुकाबला 19 सितंबर को चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा. इस बार एशिया कप मे 6 टीमें भाग ले रही हैं. इन टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप ए में भारत पाकिस्तान और हॉन्गकॉन्ग की टीमें शामिल हैं वहीं ग्रप बी में बांग्लादेश श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमों को रखा गया है.

एशिया कप के लिए घोषित की गई टीम में विराट कोहली शामिल नहीं हैं. व्यस्त शेड्यूल को देखते हुए बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने विराट को आराम दिया है. विराट की गैरहाजिरी में टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है. एशिया कप के लिए घोषित की गई भारतीय टीम में मनीष पांडेय, केदार जाधव, और अंबाती रायडू की वापसी हुई है. स्मरण रहे भारत अपना पहला मैच 18 सिंतबर को हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ खेलेगा.

गौरतलब है भारतीय टीम ने सर्वाधिक 6 बार एशिया कप का खिताब जीता है. वहीं श्रीलंका की टीम 5 बार ये खिताब जीतने में सफल रही जबकि पाकिस्तान ने 2 बार एशिया कप फाइनल जीता है. भारत एक बार फिर दमदार प्रदर्शन कर एशिया कप का खिताब जीतने की कोशिश करेगा. भारत एशिया कप का मौजूदा चैंपियन है. 

एशिया कप के लिए घोषित भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान) शिखर धवन ( उपकप्तान) के एल राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडेय, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद.

Asia cup 2018: जानिए कब और कहां होंगे एशिया कप 2018 के मुकाबले

India vs England: इंग्लैंड में टीम इंडिया के प्रदर्शन की हो सकती है समीक्षा, COA प्रमुख विनोद राय ने दिया ये बयान