नई दिल्ली. एशिया कप क्रिकेट का आगाज इसी सप्ताह संयुक्त अरब अमीरात में होने जा रहा है. एशिया कप का पहला मैच 15 सिंतबर को खेला जाएगा. इस बार एशिया कप में 6 टीमें भाग ले रही हैं. टीम इंडिया एक बार फिर एशिया कप का खिताब अपने पास रखने के इरादे से उतरेगी. साल 2016 में भारत ने एशिया कप के फाइनल में बांग्लादेश को रिकॉर्ड छठी बार खिताब जीता था. आइए हम आपको बताते हैं कि टीम इंडिया एशिया कप के दौरान किन-किन टीमों के खिलाफ अपना मैच खेलेगी.

एशिया कप में भारत ग्रुप ए में है. एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला 18 सितंबर को हॉन्गकॉन्ग से होगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकबला दुबई में खेला जाएगा. भारतीय समयानुसार ये मैच 5 बजे से शुरू होगा. जाहिर है हॉन्गकॉन्ग एशिया कप में पहली बार खेल रहा है.

एशिया कप में भारत का दूसरा मुकाबला चिरप्रतिद्वंती पाकिस्तान है. भारत-पाकिस्तान मुकाबले का इंतजार अभी से फैंस को है. दोनों टीमों के बीच ये मैच 19 सितंबर को दुबई में खेला जाएगा. पिछले एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को हराया था इसलिए टीम इंडिया के पास पहले से ही मनोवैज्ञानिक बढ़त है.

टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली को एशिया कप में आराम दिया गया है. ऐसे में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है. रोहित शर्मा अपनी कप्तानी एक बार फिर भारत को खिताब दिलाने की कोशिश करेंगे. इससे पहले रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने निदाहास ट्रॉफी जीती थी.

Asia cup 2018: जानिए एशिया कप का इतिहास, कब, कहां और किसने जीता खिताब

Asia Cup 2018 India Squad: जानिए, एशिया कप में टीम इंडिया में कौन-कौन खिलाड़ी शामिल