नई दिल्ली. एशिया कप क्रिकेट 2018 की शुरुआत 15 सितंबर को हो रही है. इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका के अलावा अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें भाग ले रही हैं. एशिया कप के इतिहास में ये पहली बार है जब 6 टीमें शामिल हैं. एशिया कप का उद्घाटन मुकाबला 15 सितंबर को खेला जाएगा. लेकिन फैंस की निगाहें अभी से ही एशिया कप के पांचवें मैच पर लगी हैं जिसका उन्हें बेसब्री से इंतजार है.

दरअसल 19 सितंबर को एशिाय कप का पांचवां मैच खेला जाएगा. ये मैच क्रिकेट के धुर विरोधी भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में होगा. इस मैच को लेकर क्रिकेट फैंस में अभी से ही उत्साह है. एशिया कप के इतिहास में भारत और पाकिस्तान के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली है. इन दोनों टीमों के बीच अब तक एशिया कप में 10 मुकाबले खेले गए हैं. इन 10 मैचों में दोनों टीमों ने 5-5 मैच जीते हैं. इस रिकॉर्ड से पता चलता है कि भारत और पाकिस्तान बीच 19 सितंबर को होने वाला मुकाबला सांसे थाम देने वाला होगा.

2017 चैंपियन्स ट्रॉफी के फाइनल के बाद ये पहली बार होगा जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होंगी. भारत और पाकिस्तान ने 2006 में आखिरी बार यूएई में मैच खेला था. वहीं दोनों टीमें पहली बार दुबई में एक दूसरे के खिलाफ खेंलेंगी. यूएई की धरती पर भारत के खिलाफ पाकिस्तान का प्रदर्शन काफी दमदार रहा है. संयुक्त अरब अमीरात में भारत और पाकिस्तान के बीच 24 वनडे खेले गए हैं जिसमें पाकिस्तान ने 19 मैच जीते हैं.

Asia Cup 2018 India full schedule: जानिए, कब और कहां किससे भिड़ेगी टीम इंडिया

Asia cup 2018: जानिए एशिया कप का इतिहास, कब, कहां और किसने जीता खिताब