दुबईः एशिया कप 2018 के फाइनल मैच में भारत ने रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराया. इसके साथ ही भारतीय टीम ने रिकॉर्ड सांतवीं बार एशिया कप का खिताब जीता. भारतीय टीम के ओपन बल्लेबाज रोहित शर्मा का कार्यवाहक कप्तान के तौर पर रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है. रोहित को जब भी कप्तानी करने का अवसर मिला है उन्होंने खुद का साबित किया है.

मैच के बाद जब रोहित शर्मा से सवाल किया गया कि क्या वह भविष्य में लंबे वक्त की कप्तानी के लिए तैयार है? तो इस सवाल का जवाब देते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि निश्चित रूप से, हमने हाल में जीत दर्ज की इसलिए मैं निश्चित तौर पर कप्तानी के लिए तैयार हूं. जब भी अवसर मिलेगा मैं इसके लिए तैयार रहूंगा. बता दें कि एशिया कप के लिए टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया था और उनकी जगह रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली थी.

रोहित शर्मा ने कहा कि निश्चित रूप से कार्यवाहक कप्तान के लिए काफी चुनौतियां होती हैं. रोहित ने कहा कि जब जब आपके कुछ सीनियर प्लेयर्स को रेस्ट दिया जाता है तो यह किसी भी टीम के लिए चुनौतीपूर्ण होता है. हालांकि उन्होंने कहा कि वह खिलाड़ी निश्चित रूप से वे वापसी करेंगे. पर हर टीम ऐसा कर रही है और खिलाड़ी भी इस बात को समझते हैं. फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.3 ओवर में 222 रनों पर सिमट गई. बांग्लादेश की तरफ से लिटन दास ने 121 रनो की अहम पारी खेली.3 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर लक्ष्य को हासिल किया और तीन विकेट से जीत दर्ज की.

Asia Cup 2018: एशिया कप जीतने के बाद विराट कोहली ने की भारतीय टीम की तारीफ

एशिया कप 2018: महेंद्र सिंह धोनी ने किया 800 शिकार, बने विश्व के तीसरे सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर