दुबई: एशिया कप के सुपर-4 के अंतिम मुकाबले में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 37 रनों से शिकस्त दी और फाइनल में प्रवेश किया. इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम 48.5 ओवर में 239 रनों पर ऑलआउट हो गई. 240 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान क्रिकेट टीम निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 202 रन ही बना पाई. इसके साथ ही बांग्लादेश ने ये मैच 37 रनों से अपने नाम किया. अब बांग्लादेश का फाइनल मैच शुक्रवार को भारत से होगा. ये मैच दुबई इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम,दुबई में खेला जाएगा.

मैच के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर रमीज राजा ने पाक क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद से बातचीत की. रमीज राजा ने पहले सरफराज से पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन को लेकर बातचीत की. सफराज अहमद ने कहा कि हमें इस हार के बाद अच्छा नहीं लग रहा है. हमारी टीम ने मैच नें अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. एशिया कप में हमारी टीम का प्रदर्शन बेहद कमजोर रहा. सरफराज अहमद ने कहा कि एक खिलाड़ी होने के नाते मेरा भी प्रदर्शन बहुत खराब रहा. हमें अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए था. खेल के हर क्षेत्र में हमारा प्रदर्शन बेहद कमजोर रहा. इस पूरे टूर्नामेंट में हमारी बल्लेबाज नही चल पाए.

रमीज राजा ने आगे पूछा कि आखिर ऐसी बातें क्या रहीं जिनकी वजह से पाकिस्तान की टीम 10 दिनों के अंदर ही पूरी तरह से बिखरी हुई नजर आई. इस सवाल का जवाब देते हुए सरफराज अहमद ने कहा कि एक तरह से देखा जाए तो हमने तीनों विभागों फील्डिंग, बल्लेबाजी और गेंदबाजी में ठीक प्रदर्शन नहीं किया. सरफराज अहमद ने कहा कि फखर जमां हमारी टीम के मुख्य बल्लेबाज है लेकिन वह एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए, इसके अलावा शादाब खान चोटिल हो गए, अगर हमें किसी टीम को शिकस्त देनी है तो अच्छा खेलना होगा एशिया कप में हमारी हार का मु्ख्य कारण बल्लेबाजी रही. लेकिन यहां से एक बात सीखने को मिली है कि अगर हमें बड़ी टीमों को मात देनी है तो हमें अपनी बल्लेबाजी अच्छी करनी पड़ेगी. आखिर में रमीज ने सरफराज अहमद से कहा कि “पाकिस्तान आराम से जाना.” इस पर सरफराज अहमद ने हंसते हुए कहा, कि अभी तो यहीं हैं, रमीज भाई.

Asia Cup 2018: एशिया कप में बांग्लादेश से हार के बाद कोच मिकी आर्थर पर भड़के पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज सकलैन मुश्ताक

Asia Cup 2018 Final: भारत के साथ मैच से पहले बोले मशरफे मोर्तजा- खिताब जीतने के लिए सबकुछ झोंक देंगे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर