नई दिल्ली. एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच आज खेलो जाने वाले सुपर फोर मैच को शुरू होने में कुछ ही घंटे शेष बचे हैं. ये मुकाबला दोनों टीमों के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा. आज का मैच भारतीय टीम के खिलाड़ी अंबाती रायडू लिए बेहद खास है. टीम इंडिया के बल्लेबाज अंबाती रायडू का आज जन्मदिन है.

टीम इंडिया के बल्लेबाज अंबाती रायडू आज 33 साल के हो गए. ऐसी उम्मीद है कि वह अपने जन्मदिन के अवसर पर आज भारत को पाकिस्तान पर जीत दर्ज करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. अंबाती रायडू को बहुत ही प्रतिभाशाली क्रिकेटर माना जाता है. एशिया कप में खेल रहे रायडू जितने प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं उतनी पहचान मिली नहीं. आज रायडू के पास अपने आपको साबित करने का मौका है.

अंबाती रायडू का जन्म 23 सितंबर 1985 को आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में हुआ. उन्होंने 16 साल की उम्र में हैदराबाद की तरफ से प्रथम श्रेणी मैच खेलना शुरू कर दिया. बचपन में उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से की जाती थी. रायडू को भारतीय टीम में ज्यादा मौका नहीं मिला वह हमेशा अंदर बाहर होते रहे. अंबाती रायडू ने 37 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 1,159 रन बनाए हैं. वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर 124 रन है. इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 7 अर्धशतक भी जड़े हैं. जहां तक टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की बात है तो रायडू ने भारत के लिए 6 टी20 मैच खेले हैं.

फिलहाल एशिया कप में खेल रहे अंबाती रायडू का प्रदर्शन अभी तक ठीक रहा है. उन्होंने हांगकांग के खिलाफ के 60 रनों की पारी खेलकर एकबार फिर सबका ध्यान अपनी तरफ आकृष्ट किया. वहीं दूसरे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 31 रनों की पारी खेली जबकि बांग्लादेश के खिलाफ वह 13 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए. अंबाती रायडू एशिया कप में अब तक तीन मैचों में 104 रन बना चुके हैं.

India vs Pakistan Asia Cup 2018 Live Score Updates: फाइनल का सीट पक्का करने पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगी टीम इंडिया

Asia Cup 2018: वसीम अकरम ने महेंद्र सिंह धोनी से की शोएब मलिक की तुलना, भड़के फैन्स के सोशल मीडिया पर आए ऐसे कमेन्ट्स

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर