नई दिल्ली. पाकिस्तान के पू्र्व कप्तान वसीम अकरम ने एशिया कप के दौरान पाकिस्तानी टीम की जमकर प्रशंसा की वहीं भारतीय टीम पर हमेशा निशाना साधा है. पाकिस्तान की टीम ने चाहे जितना खराब प्रदर्शन किया हो लेकिन वसीम अकरम ने अपनी ही टीम के कसीदे पढ़े हैं. एशिया कप में ग्रुप मैच से पहले वसीम अकरम ने भारतीय टीम को कागजी शेर कहा था लेकिन जब भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में मुकाबला हुआ तो परिणाम क्या हुआ इससे पूरी दुनिया वाकिफ है. एक बार फिर वसीम अकरम ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने वाली शोएब मलिक की तुलना भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से की है.

दरअसल 21 सितंबर को पाकिस्तान की टीम ने सुपर फोर मैच में अफगानिस्तान पर 3 विकेट से जीत दर्ज की. ये मैच दोनों टीमों के लिए काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा. अफगानिस्तान की धारदार बॉलिंग के आगे ये कह पाना मुश्किल था कि मैच कौन जीतेगा. पाकिस्तान का चौथा विकेट हैरिस सोहेल के रूप में 194 रनों पर गिर गया. उसके बाद अफगानिस्तान के बॉलर मुजीबुर रहमान और राशिद खान ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों के नाम में दम कर दिया. हैरिस के आउट होने के बाद शोएब मलिक आए. मलिक ने न सिर्फ पाकिस्तान को संकट की घड़ी से निकाला बल्कि अर्धशतकीय नाबाद पारी खेल कर अंत तक आउट नहीं हुए.
मलिक ने उस मैच में 43 गेंदों पर 51 रन बनाए. पाकिस्तान ने अंतिम ओवर में इस मैच को 3 विकेट से जीता.

उनकी इस पारी को देख कर गदगद हुए वसीम अकम ने ट्वीट कर लिखा, अनुभव का कोई विकल्प नहीं…शोएब मलिक ने पूरी पूरे जोश के साथ खेल रही अफागनिस्तान की टीम के ये बात साबित कर दी. शोएब ने धोनी की स्टाइल में पारी को समाप्त किया… मलिक जब कभी गेंदबाज का सामना करते हैं तो उनके चेहरे पर कोई हाव-भाव नहीं होते, जिसके कारण बॉलर भ्रमित हो जाता है वह समझ नहीं पाता कि शोएब मलिक को कहां पर गेंद डाले.

गौरतलब है कि अफगानिस्तान की टीम ने अपनी पारी में 257 रन बनाए थे. जीतने के लिए 258 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम का पहला विकेट फखर जमां के रूप में पहले ओवर आउट हो गया. उसके बाद बाबर आजम और इमाम-उल-हक ने 154 रनों की साझेदारी कर पाकिस्तान को संकट से उबारा था जिसके बाद पाकिस्तानी टीम अंतिम ओवर में जीत हासिल कर पाई.

Asia Cup 2018 India vs Pakistan, Live Streaming India Time: भारत का होगा सुपर-4 में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से मुकाबला, जानें कब, कहां और कैसे देखें

Asia Cup 2018 Video: शिखर धवन का शानदार कारनामा, सचिन, द्रविड़, गावस्कर की सूची में शामिल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर