नई दिल्ली. संयुक्त अरब अमीरात की धरती पर 14वें एशिया कप का आगाज आज से होने जा रहा है. प्रतियोगिता का पहला मैच एशिया की मजबूत टीमों में शुमार श्रीलंका और छुपे रुस्तम बांग्लादेश के बीच होगा. ये मैच शाम 5 बजे दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा. श्रीलंका की टीम इस मैच में पिछले एशिया कप में बांग्लादेश के हाथों मिली हार का बदला लेने के इरादे से उतरेगी. ये ग्रुप बी का पहला मैच होगा.

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका की टीम जब पहला मुकाबला खेलने उतरेगी तो वह साल 2016 की कड़वी यादें भुलाना चाहेगी. दरअसल 2016 में बांग्लादेश की टीम ने एशिया कप मुकाबले में श्रीलंका को 23 रनों से हराया था. वहीं बांग्लादेश की टीम एक बार फिर पहले ही मैच में उलटफेर कर ये साबित करेगी की वह किसी से कम नहीं हैं. गौरतलब है साल 2016 में बांग्लादेश की टीम एशिया कप के फाइनल में पहुंची थी.

श्रीलंका का एशिया कप में जबरदस्त रिकॉर्ड रहा है. श्रीलंका की टीम ने एशिया कप में अब तक 48 मैच खेले हैं जिसमें 34 जीते और 14 मैच हारे हैं. एशिया कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम है. दूसरी तरफ बांग्लादेशा का इतिहास एशिया कप में कोई खास नहीं रहा है. बांग्लादेशी टीम ने एशिया कप में 37 मैच खेले हैं जिसमें उसे मात्र 4 मैचों में जीत मिली है जबकि 33 मैच हारे हैं.

एशिया कप में श्रीलंका की टीम

एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान) कुशल परेरा, कुशल मेंडिस, उपल थरंगा, दिनेश चांडीमल, दानुष्का गुनाथिलका, थिसारा परेरा, दासुन शनाका, धनंजय- डि- सिल्वा, अकिला धनंजया, दिलरुवान परेरा, अमिला अपोंसो. कासुन राजीता, सुरंगा लकमल, दुष्मंता चमीरा, लसिथ मलिंगा.

एशिया कप में बांग्लादेश की टीम

मशर्फे मोर्तजा (कप्तान) शाकिब अल हसन, तमीम इकबाल, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, अरिफुल हक, महमुदुल्लाह, मोसादेक हुसैन, नजमुल हुसैन, मेंहदी हसन, नजमुल इस्लाम, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबू हैदर रोनी, मोइन उल हक.

Asia cup 2018: सिर्फ पाकिस्तान पर नहीं है हमारा फोकस, खिताब जीतना चाहते हैं कप्तान रोहित शर्मा

एशिया कप 2018: भारत-पाक मैच से पहले रोहित और सरफराज ने की एक दूसरे पर मनोवैज्ञानिक दवाब बनाने की कोशिश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App