नई दिल्ली. भारत और बांग्लादेश के बीच 28 सितंबर को खेले जाने वाले एशिया कप फाइनल मैच से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम को जबरदस्त झटका लगा है. शुक्रवार को होने वाले इस फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश के ऑल राउंडर शाकिब अल हसन नहीं खेल पाएंगे. शाकिब उंगली में चोट के कारण स्वदेश लौट गए हैं. बुधवार को अबू धाबी में खेले गए सुपर फोर मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप के फाइनल में प्रवेश किया.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी खालिद महमूद मुताबिक, उंगली में चोट के कारण 4 से 6 सप्ताह क्रिकेट से दूर रहेंगे, वह इस दौरान जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे. वहीं बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड संचालन के चेयरमैन अकरम खान का कहना है पिछले कुछ दिनों से शाकिब की उंगली का दर्द बढ़ता गया, उन्होंने कहा फीजियो थिहान चंद्रमोहन ने उन्हें बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मैदान पर उतारने की पूरी कोशिश की गई लेकिन दर्द के चलते वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए. उन्होंने आगे कहा कि भारत के खिलाफ फाइनल मैच में शाकिब की कमी खलेगी,

टेस्ट और वनडे के नंबर 1 ऑल राउंडर शाकिब अल हसन एशिया कप 2018 में अपनी टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. शाकिब ने एशिया कप में 4 मैच खेले और उनमें महज 49 रन ही बना सके. हालांकि गेंदबाजी में उनका प्रदर्शन औसत दर्जे का रहा. शाकिब ने 4 मैचों में 37.4 ओवर डाले और वह 7 विकेट लेने में कामयाब रहे. वैसे बांग्लादेश क्रिकेट टीम एशिया कप में अपने खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही है. बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज तमीम इकबाल बाएं हाथ में फ्रैक्चर होने से पहले ही टीम से बाहर हैं. तमीम को एशिया कप में पहले मैच के दौरान हाथ में चोट लगी थी.

VIDEO एशिया कप 2018 बांग्लादेश बनाम पाकिस्तानः मशरफे मुर्तजा ने लिया शोएब मलिक का अविश्वसनीय कैच, देखें वीडियो-

Asia Cup 2018: एशिया कप से बाहर होने के बाद कप्तान सरफराज अहमद ने दिया बयान, कहा- खिलाड़ी के तौर पर मैं भी रहा फ्लॉप

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर