बनारस : उत्तर प्रदेश का शहर बनारस जो आस्था में तुलसी है और जीवन में कबीर है, बनारस जो अपनी प्रकृति और परंपरा के साथ अपनी तरह से चलता रहता है, गंगा के किनार बसा हुआ वो शहर जो पूरे देश को अपने अंदर समेटा हुआ है, बहुत कुछ कहता है. 
 
उस बनारस के आज की तारीख में सांसद हैं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वह बनारस विधानसभा चुनाव के सामने है. ऐसे में यह बात जानना बहुत जरूरी है कि आज का बनारस कैसा है? क्या कहता है? क्या सोचता है? चुनाव को लेकर के उसकी राय क्या है?
 
बनारस में सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है गंगा की सफाई. पीएम मोदी ने गंगा की जनता से वादा किया था कि वह गंगा मैया की सफाई करवाएंगे, ऐसे में अब यह सवाल बेहद खास है कि क्या गंगा वाकई साफ हो चुकी है या नहीं ?
 
इंडिया न्यूज के खास शो ‘अर्धसत्य’ में बनारस की जनता के मन की बात, आस्था की नगरी के सियासी रंग, वोटिंग से पहले बनारस की जनता क्या कहना चाहती है, इन सब सवालों के जवाब शहर के अंदर जाकर, घाट व घाट के बाहर, जनता से सवाल-जवाब करके समझने की कोशिशि की गई है. 
 
वीडियो में देखें पूरा शो.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App