नई दिल्ली: पाकिस्तान की संसद में तहरीक-ए-इंसाफ के नेता और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को नवाज शरीफ की पार्टी के सांसदों ने लात और घूंसों से जमकर पीटा.
 
जिसमें दुनिया कई मायनों में अब पाकिस्तान-भारत को एक पलड़े पर रखकर तौल रही है और तुलना करने वाले ये कह रहे हैं कि इंडियन सबकॉन्टिनेंट यानी जिसे भारत-पाकिस्तान-बंगला देश कहा जाता है. वहां लोकतंत्र अब भीड़तंत्र की तरह बढ़ रहा है.
 
लोग अपने सांसद और विधायकों का चुनाव करने में बुद्धि-विवेक का इस्तेमाल कम करते हैं. उसकी जगह बाहुबल, धनबल, धर्मबल, जातिबल पर फैसला करते हैं. पाकिस्तान की संसद में पाकिस्तान के सांसद, पाकिस्तान के ही पूर्व विदेश मंत्री को पीट रहे हैं.
 
पाकिस्तान में नवाज सरकार से पहले जब पीपीपी यानी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सरकार में यूसुफ रजा गिलानी प्रधानमंत्री थे तो कुरैशी विदेश मंत्री थे. गुरुवार को पाकिस्तान की संसद में पनामा पेपर लीक को लेकर विपक्ष ने बहस की मांग की. क्योंकि इसमें नवाज शरीफ के परिवार पर विदेशों में अरबों डॉलर कमाने और छिपाने का आरोप है.
 
सदन की कार्यवाही शुरू होते ही इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया. और सदन में चोर-चोर का शोर होने लगा. इससे नाराज नावाज की पार्टी के सांसदों ने पहले पीटीआई के सांसद शहरयार अफरीदी को पीटा. फिर शाह महमूद कुरैशी पर भी लात-घुसे चलने लगे.
 
(वीडियो में देखें पूरा शो)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App