नई दिल्ली. आज पूरी दुनिया में एक अरब से भी ज्यादा लोग सोशल मीडिया से जुड़ गए हैं. यह सच हैं कि दुनिया का हर छठा व्यक्ति आज सोशल मीडिया का उपयोग कर रहा हैं और अगले 2 सालों में दुनिया का हर तीसरा आदमी सोशल मीडिया से जुड़ जाएगा.

वर्तमान में सोशल मीडिया लोगो की स्वतंत्र अभिव्यक्ति का माध्यम बन गया हैं. मनुष्य दुसरों के साथ संवाद स्थापित करने के लगातार प्रयास कर रहा है. इस तकनीकी युग में इसका सबसे आसान तरीका सोशल नेटवर्क साइट्स जैसे FACEBOOK, TWITTER और WHATSAPP हैं जो आज हमारे युवा वर्ग और बच्चों के लिए प्राथमिक जरुरत बनते जा रहे हैं.

किसी भी घटना विशेष की जानकारी इन सोशल साईट्स के जरिये ही पल भर में मिल जाती हैं. आज सोशल मीडिया ने युवा वर्ग को बहुत प्रभावित किया हैं. नेटवर्किंग की सभी साइट्स युवाओं के लिए उपयोगी साबित हो रही हैं. इनमें फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब खबर देने और बिना देरी के सूचना प्राप्त करने में अहम भूमिका निभा रही हैं.

इंडिया न्यूज़ के खास शो अर्धसत्म में आज मैनेजिंग एडिटर राणा यशवंत आपको सोशल मीडिया के बढ़ते प्रभाव और भारत में सोशल मीडिया का असर और इसकी मजबूती के बारे में दर्शकों को बताएंगे.

वीडियो में देखें राणा यशवंत के साथ अर्धसत्य का ये एपिसोड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App